होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट के प्रोमो रन में दौड़े कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि 10 मार्च को करवाए जा रहे होशियारपुर राइड एंड रन के चलते जिला होशियारपुर दुनिया के नक्शे पर आ जाएगा। वे आज सर्विस क्लब होशियारपुर में होशियारपुर राइड एंड रन के प्रोमो इवेंट में पहुंचे थे। उन्होंने प्रोमो रन के दौरान दौड़ भी लगाई और जिलाधीश ईशा कालिया, एस.एस.पी. जे. एलनचेलियन भी उनके साथ थे। इसके अलावा जिलाधीश रोपड़ सुमित जारंगल भी प्रोमो रन का हिस्सा बने। प्रोमो रन के अंतर्गत सर्विस क्लब से दौड़ शुरु कर माल रोड, पी.डब्लयू.डी रैस्ट हाउस से होते वापिस सर्विस क्लब आकर समाप्त हुई। इस मौके भारी संख्या में नौजवानों ने भी हिस्सा लिया।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब में पहली बार साइकिलिंग का ऐसा बड़ा इवेंट करवाया जा रहा है, जिसमें राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय साइकिलिस्ट पहंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हाफ मैराथन भी करवाई जा रही है और ऐसा बड़ा इवेंट जिले के लिए ऐतिहासिक होगा। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ व नौजवानों को खेल की ओर लगाने के लिए करवाए जा रहे पंजाब के इस तरह के पहले इवेंट में अधिक से अधिक शिरकत की जाए। उन्होंने नौजवानों को नशे से दूर रहने की अपील करते कहा कि खेल जहां शरीर को तंदुरुस्त रखती हैं, वहीं एक अच्छा खिलाड़ी एक बढिय़ा इंसान भी साबित होता है।

-120 किलोमीटर साइकिल रेस के अलावा होगी हाफ मैराथन, रजिस्ट्रेशन 4 मार्च तक: जिलाधीश

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि जिला प्रसाशन की तरफ से 10 मार्च को राइड अवे फ्राम ड्रग्ज विषय पर करवाए जा रहे होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट में 120 किलोमीटर साइकिल रेस करवाई का रही है, जिसमें 150 राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय साइकिलिस्ट पहुंच रहे हैं। इसके अलावा 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर हाफ मैराथन भी करवाई जा रही है, जबकि सांस्कृतिक प्रोग्राम सहित अन्य मनोरंजक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल साइकिलिस्ट और साइकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के अधिकारियों की रिहायश का विशेष प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तिथि 4 मार्च रखी गई है और रजिस्ट्रेशन सभी सेवा केन्द्रों, एच.डी.एफ.सी की सभी ब्रांचों, द बाइक स्टोर होशियारपुर और वेबसाईट www.HoshiarpurRideAndRun.com पर करवाई जा सकती है।

ईशा कालिया ने कहा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन बिल्कुल नि:शुल्क होगी। उन्होंने कहा कि इस इवेंट के बारे में जागरु कता पैदा करने के लिए प्रोमो इवेंट करवाए जा रहे हैं, ताकि इतिहास रचने वाले इस इवेंट में लोग अधिक से अधिक शिरकत कर सकें। प्रोमो रन के दौरान नौजवानों के अलग -अलग मुकाबले भी करवाए गए और जीतने वालों को होशियारपुर राइड एंड रन संबंधी टी -शर्ट भी दी गई। इस मौके एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री हाकम थापर, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार, नायब तहसीलदार लवदीप सिंह,चन्द्र प्रकाश, आयुश के अलावा अन्य अधिकारी व नौजवान भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here