अवैध कब्जों और काम न करने वाले ठेकेदारों पर खूब बरसे भाजपा पार्षद, लगाया धरना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर के कमिश्रर हरबीर सिंह व मेयर शिव सूद की अध्यक्षता में बजट पास करने पर सभी वार्डों के पार्षदों के साथ डा. बी.आर. अंबेदकर हाल में बैठक हुई। इस दौरान वर्ष 2019-20 का 63.10 करोड़ का बजट पास तो किया गया, लेकिन शहर के कई वार्डों में विकास काम धीरे या न के बराबर होने पर गर्मा-गर्मी का माहौल बन गया। शहर के कुछ वार्डों में अवैध कब्जे होने के कारण व ऐसे कब्जों को न हटवाने को लेकर भाजपा के कुछ पाषर्द हाउस की बैठक दौरान धरने पर बैठ गए और कमिश्रर के समक्ष अपनी शिकायतों का पिटारा खोला।

Advertisements

धरने पर बैठे सुरेश भाटिया बिट्टू, निपुण शर्मा, अशोक शोकी, रमेश मेछी, बलविंदर बिंदी सहित अन्य पार्षदों ने बताया कि शहर के कई वार्डों में विकास काम भी रुके हुए हैं और कई स्थानों से पूर्ण तौर पर अवैध रुप से लगाए गए कब्जे हटवाए नहीं गए।

पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू व पार्षद अशोक शोकी ने कहा कि शहर के मोहल्ला भगत नगर, सुंदर नगर सहित कई स्थानों पर अवैध तौर पर कब्जे किए है जिस संबधी कई बार निगम अधिकारियों को जानकारी दी गई है। बावजूद इसके बार-बार कहने पर भी अवैध कब्जे हटवाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

रमेश मेछी ने शिकायत करते कहा कि उनके वार्ड में कई विकास काम ठेकेदारों ने अधूरे छोड़ दिए है व कई मोहल्लों में तो अभी तक विकास काम शुरु भी नहीं किया गया। जिसके कारण वार्ड निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कमिश्रर से मांग की कि जो ठेकेदार काम नहीं कर रहे उन पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाए।

पार्षद बलविंदर बिंदी व निपुण शर्मा ने कहा कि अकेले ग्रांट मिलने या बजट पास होने मात्र सेे शहर का विकास होना संभव नहीं है इसके लिए जरुरी है कि जिन अधिकारियों या ठेकेदारों का जो भी काम सौंपा गया है वे उसे पूरी तनदेही के साथ करें। इस दौरान रोष व्यक्त कर रहे पार्षदों ने कमिश्रर को चेतावनी दी कि अगर कब्जे न हटवाए गए और ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह नगर निगम हाउस की हर बैठक का विरोध करेंगे।

कमिश्रर ने आश्वासन दिया कि शहर के विकास कामों को रुकने नहीं दिया जाएगा व लोगों की भलाई के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उचित कार्रवाई कर काम न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here