5 मार्च को ई.पी.एफ. सुविधा का केंद्रीय मंत्री करेंगें उद्घाटन: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। बहुत से लोग अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए अलग-अलग किस्म की मजदूरी करते हैं और बहुत से लोग ऐसे हैं जो किसी संस्था के अधीन न होने के कारण सरकार द्वारा दिए जाने वाली सूहलतों का लाभ नहीं उठा पाते। ऐसे सभी लोगों के लिए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कर्मचारी भविष्य निधि (ई.पी.एफ.) की सुविधा प्रारंभ की है।

Advertisements

जिसका उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला 5 मार्च को सुबह 10 बजे प्रैजीडैंसी होटल होशियारपुर में करेंगे। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में लोगों को जानकारी देने के अवसर पर कहे। तलवाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत भविष्य निधि की तरह 50 प्रतिशत हिस्सा कर्मचारी और 50 प्रतिशत हिस्सा केंद्र सरकार वहन करेगी। पंजीकृत आदमी की उम्र 60 साल होने के उपरांत सरकारी कर्मचारी की तरह उसे 3000 रुपये प्रति माह पैंशन दी जाएगी।

तलवाड़ ने बताया कि केन्द्र सरकार का आम जनमानस की सामाजिक सुरक्षा के लिए लिया गया यह बहुत बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से आम लोग अपने बुढ़ापे में स्वाभिमान पैंशन ले सकेंगें। उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग को इस योजना में लाकर केन्द्र सरकार ने भारत की आबादी की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले वर्ग को मजबूती प्रदान की है। तलवाड़ ने लोगों को अपील की कि वो इस योजना के तहत पंजीकृत होकर खुशहाल जीवन की ओर कदम बढाएं।

इस मौके पर भजन सिंह मटृी, जसवीर सिंह पंच न्यू जट्टपुर, नंबरदार भू्पिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह, कमलजीत सिंह, जयदीप, बलजिंदर सिंह, सुरिन्द्र पाल, मनजिदंर सिंह व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here