हमीरपुर: नई राहें, नई मंजिलें योजना से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: नरेंद्र अत्री

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व में एच.पी.टी.डी.सी. के निदेशक नरेंद्र अत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरु की गई नई राहें, नई मंजिलें योजना से जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं प्रदेश में स्वरोजगार के अवसर सृजित होंगे।

Advertisements

नरेंद्र अत्री टूरिज्म स्काउट इंडिया द्वारा विदेशी सैलानियों के एक दल के लिए प्रदेश भ्रमण के लिए आयोजित कार्यकम के तहत हमीरपुर पहुंचे विदेशी सैलानियों के साथ प्रदेश एवं देश में पर्यटन पर चर्चा कर रहे थे।

नरेंद्र अत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरु की गई हर घर कुछ कहता है, होम स्टे योजना से प्रदेश के हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से लाभ मिला। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा धर्मशाला में विश्व के सबसे सुंदर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण से भी प्रदेश को पर्यटन की दृष्टि से विश्व भर में एक अलग पहचान मिली है और विश्व के विभिन्न देशों के पर्यटकों को देवभूमि की ओर आकर्षित किया है।

नरेंद्र अत्री ने कहा कि विदेशी सैनिकों का यह दल धर्मशाला के रक्कड, खन्नीयारा के कई गांवों का भ्रमण करने के बाद हमीरपुर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि विदेशी सैलानी गांवों के रहन-सहन, खान-पान से बहुत उत्साहित हुए और उन्होंने गांव के लोगों द्वारा किए गए अतिथि सत्कार की खूब सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here