पीएनबी का सर्वर डाउन कामकाज हुआ प्रभावित

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का सर्वर डाउन होने से शुक्रवार को ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे बैंक की शाखाओं में जहां कामकाज कछुआ गति से हुआ वहीं एटीएम व डेबिट-क्रेडिट कार्ड स्वेप मशीनें भी कुछ समय निष्क्रिय रहीं। दिल्ली स्थित डाटा सर्वर सेंटर से ही सर्वर डाउन होने के कारण पेंशनर की पेंशन तथा कर्मचारियों का वेतन अकाउंट में ट्रांसफर न हो पाया । इससे पेंशनर और कर्मचारी  खासे परेशान रहे। इस बीच पीएनबी के इक्का दुक्का एटीएम चले जहां भारी  भीड़ रही।

Advertisements

पीएनबी के खाताधारक पेंशनरों और कर्मचारियों को भी पहली जुलाई को न तो पेंशन मिली और न ही वेतन। हमीरपुर जिला में टौणी  देवी ,डोह,हमीरपुर,सुजानपुर, नादौन, मैहरे, भोरंज इत्यादि क्षेत्रों में हजारों पेंशनर और कर्मचारी सर्वर डाउन होने के कारण पीएनबी के ग्राहक परेशान रहे। ऑनलाइन सुविधा का घाटा उन लोगों को भी उठाना पड़ा जो राशि लेकर दूसरी जगह लोगों को ट्रांसफर करवाना चाहते थे लेकिन वह कार्य भी नहीं हो पाया।

इस बारे  बैंक प्रबंधकों का कहना है कि सर्वर डाउन होने के कारण ऑनलाइन पेमेंट लेने और देने में  समस्या आई है। पीएनबी टौणी देवी के मैनेजर छेवांग क्योंमजी का कहना है कि सरवर डाउन है जिस कारण  समस्या आई है। वहीं  सुजानपुर  पीएनबी  ब्रांच   मैनेजर अवतार सिंह का कहना है कि सरवर दिल्ली से डाटा सेंटर के साथ जुड़ा हुआ है वहां से डाउन होने के कारण  समस्या आई है। पीएनबी के हमीरपुर ब्रांच के मैनेजर अभिषेक के अनुसार  सर्वर डाउन होने के कारण यह समस्या आई है इस कारण पेंशन का वितरण भी नहीं हो पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here