सिविल अस्पताल में मरीजों को आ रही समस्या संबंधी शिवसेना ने एस.एम.ओ. को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शिवसेना बाल ठाकरे पार्टी व भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज भावाधस होशियारपुर द्वारा सिविल सर्जन के नाम पर एस.एम.ओ. को मांग पत्र दिया। इस अवसर पर जिला प्रभारी सर्बजीत साबी, सिटी प्रधान जावेद खान, सन्नी नसरां तथा जिला प्रधान सुमित नाहर भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज भावाधस भी मौजूद थे। इस अवसर पर जावेद खान, सर्बजीत साबी, सुमित नाहर तथा सन्नी नसरां ने एस.एम.ओ को सिवल अस्पताल को रात्रि के समय आ रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि रात को एक डाक्टर होने के कारण लोगों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे जब कोई ज्यादा गंभीर अवस्था में मरीज़ आता है तो डाक्टर मैडिकल बनाने में व्यस्त हो जाते हैं।

Advertisements

एक ही डाक्टर को कागज़ी कारवाई के साथ साथ मरीज़ों को भी उनको ही देखना पड़ता है। गंभीर अवस्था वाले मरीज़ को डाक्टर की ज्यादा अवश्यकता होती है। इसलिए कागज़ी कारवाई के लिए अलग डाक्टर होने चाहिए । रात के समय 2-3 डाक्टर मौके पर मौजूद होने चाहिए। इसके साथ ही रात के समय अंदर सभी मरीजों की दवाईयों का इंतजाम अंदर ही किया जाना चाहिए क्योंकि बाहर की दुकानें बन्द रहती हैं। इस अवसर जावेद खान ने कहा कि ऐमरजेंसी डिपार्टमैंट में 15-20 बैडों की व्यवस्था होनी चाहिए।

कम जगह होने के कारण लोगों को नीचे ही लिटाकर उनका ईलाज किया जाता है जोकि अमानवीय है। इस अवसर पर सर्बजीत साबी, सन्नी नसरां तथा सुमित नाहर ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री होशियारपुर में दौरा करें ताकि अस्पताल में जो भी कमियां है उनको दूर किया जाए। इस अवसर पर युवा नेता अनमोल रावत, रानू असलामाबाद, सुखजिंजर सिंह एम.पी., इन्द्रजीत सिंह, विष्णु पांडे तथा भारी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here