स्वराज एक्सप्रैस को सांपला ने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

होशियारपुर-फगवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। फगवाड़ा और इसके साथ लगते शहरों के लोगों के लिए एक बहुत अच्छा समाचार है, क्योंकि आज केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा (स्वराज एक्सप्रैस) रेलगाड़ी का फगवाड़ा रेलवे स्टेशन पर स्टापेज बनने के लिए लोगों को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने स्वराज एक्सप्रैस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने रेलवे के अधिकारियों का मुंह मीठा करवाया। इसके बाद श्री सांपला स्वराज एक्सप्रैस में सवार हुए और लुधियाना तक लोगों के विचारों को जाना। लोगों ने फगवाड़ा में स्वराज एक्सप्रैस के रुकने के लिए रेल मंत्री तथा श्री सांपला का आभार व्यक्त किया।  इस दौरान केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि इससे पहले दसूहा में भी स्वराज एक्सप्रैस रूकने की अनुमति मिली थी। जिससे दोनों जिलों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को भी बहुत लाभ मिलेगा। श्री सांपला ने कहा कि इससे पहले लोगों की मांग को देखते हुए जेजों से अमृतसर के लिए भी सीधी रेल सेवा शुरू करवाई थी।

Advertisements

कहा स्वराज एक्सप्रैस के फगवाड़ा में रूकने से लोगों को होगा बहुत लाभ

श्री सांपला ने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा (स्वराज) एक्सप्रैस रेलगाड़ी संख्या 12472 जो मुंबई तक जाती है स्वराज एक्सप्रैस के फगवाड़ा और दसूहा में रुकने से श्रद्धालुओं व व्यापारी वर्ग को भी काफी सुविधा मिलेगी इसके अलावा रोजाना हजारों लोग वृन्दावन में दर्शनों हेतु जाते हैं। इसी बात को देखते हुए केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने होशियारपुर से वृन्दावन रेल सेवा शुरु करने का कार्य आंरभ कर दिया है। श्री सांपला ने कहा कि इन दोनों जगहों पर रेलगाडिय़ों के रुकने से होशियारपुर, जालन्धर, कपूरथला व हिमाचल प्रदेश के वृन्दावन प्रेमी अब अपने गंतव्य पर आसानी से जा सकेंगें। श्री सांपला ने कहा कि इस रेल गाडिय़ों के चलने से मथुरा के साथ-साथ मुंबई जाने वाले लोगों को भी लाभ मिलेगा।

जिससे उनके समय व पैसे दोनों की बचत होगी। रेल अधिकारियों ने कहा स्वराज एक्सप्रैस तीन बजे फगवाड़ा में पहुंचेगी। इस अवसर पर जिला प्रधान स्वर्ण सिंह कलार, डिप्टी मेयर रंजीत खुराना, अवतार सिंह मंड, ओमप्रकाश बिट्टू, आशु सांपला, तेजस्वी भारद्वाज, सुदेश, साहिल चोपड़ा, एसपी मदान, कमल कपूर, बलभ्रद सैन, स्टेशन निर्देशक अभिनव सिंगला, अशोक सलारिया भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here