हरियाना-ढोलवाहा मार्ग: सडक़ बनी तालाब, राहगीर परेशान

road-talab-1

Report By- Preeti Sharma

-बार-बार नगर कौंसिल और स्थानीय विधायक को बताने के बाद भी हल नहीं हो रही समस्या:इलाका निवासी-

होशियारपुर। हरियाना-ढोलवाहा मार्ग पर हीरा कालोनी के पास निकलने वाले गटर के गंदे पानी की सही निकासी न होने के कारण आने-जाने वाले राहगीरों व आसपास के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा गंदे पानी के कारण सडक़ की हालत खस्ता बनती जा रही है। आस-पास के लोगों का कहना है कि सडक़ की खस्ता हालत के कारण यहां से गुजरने वाले स्कूली बच्चे तथा बजुर्ग आए दिन हादसों का शिकार हो रहे हैं, जिस कारण उन्हें चोटें भी लग जाती हैं। पानी की निकासी न होने के कारण सडक़ पूरी तरह से तलाब का रूप धारण करता जा रहा है। लोगों ने कहा कि उनके द्वारा कई बार प्रशासन को भी इसके बारे में अवगत करवाया गया है, लेकिन प्रशासन है कि आंखे मूंद कर बैठा है।

Advertisements

photo_2016-12-08_14-36-56

इस मौके पर मनजीत सिंह, विनोद सग्गी, दलजीत सिंह आदि किसानों का कहना है कि सडक़ की खस्ता हालत व गंदे पानी के करण सडक़ से गुजरना मुश्किल बना हुआ है, जिस कारण मंडी तक फसल लेकर जाने में भारी दिक्कत पेश आ रही है। गड्ढे इतने गहरे हो चुके हैं कि यहां से गुजरते समय अकसर वाहन के पलटने और क्षतिग्रस्त होने का भय रहता है। इतना ही नहीं ऐसे में जान का जोखिम भी बन जाता है। किसानों का कहना है कि यह सरकार के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन की उदासीनता का ही नतीजा है कि लोगों को इतनी बड़ी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस गंभीर समस्या को स्थानीय विधायक के ध्यान में लाया जा चुका है, परन्तु उनके द्वारा भी कोई हल नहीं करवाया गया। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने एक सप्ताह में उक्त सडक़ की दशा सुधारने एवं सडक़ के निर्माण की तरफ ध्यान न दिया तो वे होशियारपुर-दसूहा मार्ग पर जाम लगाने को मजबूर होंगे और इसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

photo_2016-12-08_14-36-52
इस संबंधी बात करने पर ई.ओ कमलजिंदर सिंह ने बताया कि नगर कौंसिल की तरफ से कालोनी मालिक को पानी की निकासी संबंधी नोटिस जारी कर दिया है तथा अगर उसने सडक़ पर पानी छोडऩा बंद न किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सडक़ निर्माण के लिए भी बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here