अर्थव्यवस्था को नुकसान से बचाने के लिए अवश्य करें मतदान: स्वदेशी मंच

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। स्वदेशी जागरण मंच द्वारा जिला संयोजक सुशील कुमार दत्ता जी की अध्यक्षता में मतदाता जागरण अभियान की होशियारपुर में गोष्ठी आयोजित की गई। इस गोष्ठी में मुख्य वक्ता के तौर पर कश्मीरी लाल अखिल भारतीय संगठक स्वदेशी जागरण मंच उपस्थित हुए। इस दौरान कश्मीरी लाल ने कहा कि भारत में इस वर्ष लगभग 90 करोड़ मतदाता है और पिछले पाँच साल में 8 करोड़ 40 लाख नए मतदाता बने है और 2019 के चुनाव में 50,000 करोड़ रूपये चुनाव पर खर्च होने जा रहा है।

Advertisements

इससे पहले एक व्यक्ति पर चुनाव में वोट डालने पर पहले 42 पैसे खर्च आता था जो अब बढक़र 72 रूपये हो गया है और अगर एक मतदाता वोट नही डालता है तो इससे हमें खुद ही अंदाजा लगा लेना चाहिए कि देश अर्थव्यवस्था को कितना नुक्सान पहुंचता है। 2014 के संसदीय चुनावों में 28 करोड़ 16 लाख लोगों ने वोट ही नहीं डाला। इससे हम खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि वोट न डालने से देश की अर्थव्यवस्था को कितना नुक्सान हुआ होगा। 100 प्रतिशत मतदान हो इसकी प्रेरणा देना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य है। नोटा का प्रयोग बिल्कुल नही करना चाहिए।

जो व्यक्ति कभी भी चुनाव में हिस्सा नही लेते उनको भी इस चुनाव में बूथ पर पहुँचने का संकल्प लेना चाहिए। कश्मीरी लाल ने कहा कि वोट जाति-पाति पर नही डालनी चाहिए और वोट डालने का कोई आधार होना चाहिए। वोट उसी उम्मीदवार को डालनी चाहिए जो देश की अच्छी तरह से रक्षा कर सके। देश में पिछले पाँच सालों में 125 लाख लोगों के पक्के मकान बन गए है व पहले एक दिन में 2 किलोमीटर सडक़ बनती थी लेकिन एक दिन में 46 किलोमीटर सडक़ का निर्माण हो रहा है। इन सब बातों को ध्यान में रख कर ही उम्मीदवार का चुनाव करना चाहिए।

अगर रेलगाड़ी का इंजन बढिय़ा होगा तभी रेलगाड़ी के डिब्बे सही स्थान पर पहुंचने में समर्थ होंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कृष्ण शर्मा अखिल भारतीय सह संघर्ष वाहिनी प्रमुख स्वदेशी जागरण मंच विशेष रूप से उपस्थित थे। इस गोष्टी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जिला संघ चालक अशोक चोपड़ा, प्रेम भारद्वाज जिला संघर्ष वाहिनी प्रमुख होशियारपुर, अजय गुप्ता पठानकोट विभाग सम्पर्क प्रमुख स्वदेशी जागरण मंच होशियारपुर, अरविन्द परमार, विनय कुमार, पाल सिंह, नितिन महाजन, रविन्द्र अग्रवाल, मनमोहन सिंह, रजिन्दर मोदगिल व 90 के करीब अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here