शांतमयी ढंग से लोकसभा हल्का होशियारपुर में 60 प्रतिशत हुआ मतदान

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू।  लोक सभा क्षेत्र में आज शांतिपूर्ण तरीके से करीब 60 प्रतिशत पोलिंग हुई। लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत आते 9 विधान सभा क्षेत्रों के वोटरों में वोट डालने के लिए काफी उत्साह नजर आ रहा था। विधान सभा क्षेत्र शाम चौरासी में करीब 54 प्रतिशत, उड़मुड़ में करीब 60.74 प्रतिशत, मुकेरियां में करीब 62 प्रतिशत, दसूहा में करीब 59 प्रतिशत, चब्बेवाल में करीब 64.54 प्रतिशत, होशियारपुर में करीब 63.80 प्रतिशत, श्री हरगोबिंदपुर में करीब 55.80 प्रतिशत, भुलत्थ में करीब 55.32 प्रतिशत व फगवाड़ा विधान सभा क्षेत्र में करीब 58.40 प्रतिशत वोट पोल हुई। अब जिले के 8 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला वोटिंग मशीन में बंद हो गया है।

Advertisements

 इन मशीनों को सख्त सुरक्षा प्रबंधों में स्ट्रांग रु म में जिला प्रशासन की ओर से जमा करवाया जा रहा है। जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने कहा कि जिले में शांतिपूर्वक तरीके से वोट पोल हुई है, जिसके लिए जिला वासी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि नौजवानों में काफी उत्साह नजर आ रहा था और नए रजिस्टर्ड हुए इन वोटरों ने अपने वोट के अधिकार का प्रयोग भी पूरे उत्साह से किया है। ईशा कालिया ने चुनावी स्टाफ को भी बधाई देते हुए कहा कि लोक सभा चुनाव-2019 की वोट प्रक्रिया को संपन्न करने में इनका अहम योगदान है।

उन्होंने कहा कि चुनावी स्टाफ की तनदेही से निभाई ड्यूटी के कारण ही होशियारपुर लोक सभा क्षेत्र में वोट प्रक्रिया पारदर्शी व सफलतापूर्वक संपन्न हुई है। उन्होंने कहा कि अब पोल हुई इन वोटों की गिनती 23 मई को होगी। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव के दौरान वोटरों व चुनावी स्टाफ के लिए एंबुलेंस सुविधा भी मुहैया करवाई गई, ताकि इमरजेंसी स्थिति में दिव्यांगजन या अन्य वोटरों और चुनावी स्टाफ को फौरी तौर पर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस में डाक्टर, फार्मासिस्ट सहित नर्सिंग स्टाफ व जरु री दवाईयां उपलब्ध थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here