भम्भोताड़: सरपंच कुलजीत पर झूठा मुकद्दमा दर्ज करने पर भडक़े गांव निवासी, थाना घेर किया प्रदर्शन

तलवाड़ा(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। तलवाड़ा ब्लाक के गांव भम्बोताड़ (पत्ती) के सरपंच कुलजीत कुमार के खिलाफ पुलिस द्वारा उसके विरोधी की तरफ से किसी मामले में शिकायत दर्ज करवाने के बाद तलवाड़ा पुलिस द्वारा बिना किसी जांच के ही सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज करने का आरोप लगाते हुए सैंकड़ो गाँव वासियों ने भाजपा के शीर्ष नेताओं की अगुवाई में सुबह 10 बजे थाने का घेराव करके रोष प्रदर्शन किया। इस धरने की अगुवाई दसूहा नगर कौंसिल के प्रधान डा. हरसिमरत साही, पंजाब पंचायती राज भाजपा सेल के प्रधान सुशील शर्मा पिंकी, मंडल प्रधान अमनदीप हैप्पी, शिअद जिला लीगल सेल के प्रधान एडवोकेट राज गुलजिंदर सिंह सिद्धू, पूर्व ब्लाक समिति चेयरमैन दलजीत सिंह जीतू, पूर्व ब्लाक समिति मैंबर अशोक मंगू, पूर्व पार्षद नन्द किशोर पूरी, डा. सुभाष बिट्टू, कुलदीप चतरू, रणवीर पटियाल सहित बड़ी संख्या में महिलायों ने भी मोर्चा खोला।

Advertisements

उपरोक्त सभी लोगों का आरोप है कि पुलिस ने सियासी शह पर सरपंच कुलजीत कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है तथा उन्होंने कहा कि हम अपना संघर्ष तब तक ऐसे ही जारी रखेंगे जब तक पुलिस झूठा केस रद्द नहीं करती। इस अवसर दसूहा नगर कौंसिल के प्रधान डा. हरसिमरत साही ने कहा कि होशियारपुर लोक सभा सीट पर हारने के बाद विरोधी बोखला चुके है इनकी जमीन खिसक चुकी है इसी वजह से यह कानून को छिके टांग करके मनमानी पर उतर आये है पर सारा गांव भाजपा सरपंच कुलजीत कुमार के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक के लिए थाने के समक्ष अनिश्चित धरना जारी रखा जाएगा। मंडल भाजपा प्रधान अमनदीप हैप्पी ने कहा कि भाजपा हमेशा इन्साफ की हिमायती रही है हम जीओ और जीनो दो के सिद्धांत के पक्षधार है हम हर धक्केशाही का विरोध करते है।

उन्होंने कहा कि सरपंच एक सवैधानिक पद है इसका सम्मान आवश्य होना चाहिए। पुलिस ने बिना वजह सरपंच कुलजीत कुमार पर मामला दर्ज कर लिया है। सरपंच चाहे किसी भी पार्टी का हो उन्हें सम्मान मिलना ही चाहिए। मामले की गंभीरता को देखते हुए डी.एस.पी. अछरु राम शर्मा भी मौके पर तलवाड़ा थाने पहुंचे तथा हालात का जायजा लिया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मामले की जांच करने के बाद अगर पुलिस कर्मचारी दोषी निकला तो उसके खिलाफ भी कारवाई होगी। सरपंच के खिलाफ दर्ज पर्चे की भी जांच करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि यह एक जमीनी विवाद का मामला है। डीएसपी ने उपस्थित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हो गए।

उधर पीडि़त सरपंच कुलजीत कुमार ने बताया कि इस विवाद में भूमि विवाद का कोई मामला नही है पुलिस ने मेरे ऊपर राजनितिक दवाब के कारण कार्रवाई की है। मुझे तीन घंटे तक थाने बैठा रखा मुझे धोखे से थाने बुलाया गया था मुझे अपने घर फ़ोन भी नही करने दिया। सरपंच ने कहा कि ए.एस.आई. रणवीर सिंह ने उनसे कहा कि उनके ऊपर बहुत दवाब है जिसके चलते वह उन्हें नहीं छोड़ सकते। इस दौरान डी.एस.पी ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी तथा इसके लिए अगर पुलिस प्रशासन गल्त साबित होता है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। डी.एस.पी के आश्वासन के बाद धरना शांत हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here