स्मार्ट कार्ड योजना का कांग्रेसीकरण होने के खिलाफ अकाली-भाजपा नेताओं ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। केंद्र सरकार द्वारा फूड सेफ्टी एक्ट के तहत गरीब लोगों को राशन मुहैया करवाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा योजनाएं धरातल पर लागू की गई है। उसी के चलते पंजाब में ऐसे जरूरतमंद परिवारों को राशन देने के लिए स्मार्ट कार्ड बनाने की मुहिम शुरू की गई है। लेकिन पंजाब में कैप्टन सरकार ने इस योजना का लाभ प्रत्येक गरीब परिवार को पहुचाने के बजाय इसका कांग्रेसीकरण करना शुरू कर दिया है।खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा सिर्फ कांग्रेसी पार्षदों व उनके हारे हुए वार्ड प्रतिनिधियों को ही स्मार्ट कार्ड बनाने के फार्म दिये जा रहे है।किसी भी अन्य पार्टी को यह फार्म मांगने पर भी नही दिए जा रहे है।

Advertisements

कैप्टन सरकार के इस तानाशाह रवैए से परेशान सभी अकाली भाजपा पार्षद पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, मेयर शिव सूद, जिला भाजपा अध्यक्ष विजय पठानिया के नेतृत्व में आज होशियारपुर के जिलाधीश ईशा कालिया से उनके कार्यालय में मिले और कांग्रेस द्वारा सरकारी योजना का राजनीतिकरण करने के खिलाफ ज्ञापन भी दिया। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अकाली भाजपा पार्षदों के वार्डो में कांग्रेस के ऐसे छुटभैये नेता जो चुनाव भी नही लड़े,वो लोगो के स्मार्ट कार्ड बनाने के नाम पर फार्म भरवा रहे है। जिससे केंद्र की मोदी सरकार की योजना को हाईजैक करने की सुनियोजित साजिश की जा रही है। श्री सूद ने बताया कि आज सभी अकाली-भाजपा पार्षद मेयर शिव सूद सीनियर डिप्टी मेयर स प्रेम सिंह के साथ जिलाधीश ईशा कालिया से मिले।

हमने जिलाधीश मैडम को सारे मामले से अवगत करवाया कि कैसे खाद्य आपूर्ति विभाग डिपू होल्डरों के जरिए कांग्रेसी नेताओं को फार्म दे रहा है और कांग्रेसी नेता अपने करीबी समर्थकों के फार्म भरवा कर विभाग को दे रहे है।जोकि लोकतंत्र के लिए सीधे सीधे खतरा है।सरकार द्वारा जनहित में शुरू हुई योजनाओं का लाभ सभी गरीब परिवारों को मिलना चाहिए न कि कुछ चुनिदा परिवारों को स्मार्ट कार्ड बना कर अपने फज़ऱ् से मुंह मोड़ लेना चाहिए।
मेयर शिव सूद ने बताया कि मामले की सारी जानकारी लेकर जिलाधीश ईशा कालिया ने मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया है और उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सीधे तौर पर फूड एंड सप्लाई विभाग के दफ्तर से फार्म लेकर भर सकता है।इसके साथ साथ अब तक जो भी स्मार्ट कार्ड बनने के लिए फार्म आये भी है उनका भी दोबारा वेरिफिकेशन होगा।

इस मौके पर पार्षद निपुण शर्मा, अवतार सिंह जौहल, सुरेश भाटिया, सतीश बावा, बलविंदर बिंदी, रमेश ठाकुर, नरेद्र सिंह, विक्रमजीत सिंह कलसी, संतोख सिंह औजला, मीनू सेठी, नरेद्र कौर, रीना, प्रिया सिधू, रंजीता चौधरी, गुरप्रीत कौर, सुरेखा बडज़ात्या, नीति तलवाड़ आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here