पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने किया लांबड़ा कांगड़ी सहकारी सोसायटी का दौरा

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना के उप कुलपति डा. बलदेव सिंह ढिल्लों के नेतृत्व मे यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने लांबङा कांगड़ी सहकारी सोसायटी हरियाना का दौरा किया। सोसायटी के प्रौजेक्ट मैनेजर जसविंदर सिंह ने प्रौजेक्टर के माध्यम से उन सभी को सोसायटी की ओर से संचालित विभिन्न प्रौजेक्टो की तैयार की गई स्लाइडस के माध्यम से जानकारी दी।

Advertisements

इसके उपरांत पद्मश्री डा. बलदेव सिंह ढिल्लों तथा विभिन्न विभागों के प्रमुखों ने सोसायटी की डिजीलाइजेशन प्रणाली, बायोगैस प्लांट, एग्रो सर्विस सेंटर, डीजल पम्प, वाटर ट्रीटमैंट तथा सोसायटी की ओर से धान की बुआई के लिए खरीदी गई नई मशीन का भी फील्ड मे जाकर गंभीरता से निरीक्षण किया गया। उन्होंने सोसायटी के कार्य की सराहना की ओर खुशी का इजहार करते हुए सोसायटी को अन्य सोसायटियों के लिए आदर्श व प्रेरणा स्रोत माङल बताया।

इस दौरान प्रौजेक्ट मैनेजर जसविंदर सिंह ने बताया कि यह सोसायटी 1920 मे रजिस्टर हुई थी और अब इस सोसायटी को काहन सिंह पन्नू आई.ए.एस. की ओर से अपनाया गया है। इस अवसर पर डायरैक्टर डा. जसकरन सिंह माहल, डा. दीदार सिंह भट्टी, डिप्टी रजिस्टरार को-ऑपरेटिव सोसायटी उमेश वर्मा, डा. मनिंदर सिंह डिप्टी डायरैक्टर, डा. जसविंदर सिंह भल्ला, डा. मनमोहन जीत सिंह, सैक्ट्री चन्दर देव सिंह, लच्शू राम आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here