प्रवासी भारतीयों के हर दुख-सुख में केन्द्र सरकार खड़ी है उनके साथ: अविनाश खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने ईराक में फंसे भारतीयों को वापिस लाने हेतु केन्द्रीय विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर इनकी जल्द सकुशल भारत वापसी की मांग की है।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों द ट्रिब्यून समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार में बताया गया था कि फगवाड़ा के छोकरां गांव का कोमलप्रीत जिसे एक उसी के गांव की एक महिला ट्रैवल एजंट ने उनसे 2.80 लाख रुपए लेकर उसे गलत तरीके से मस्कट व दुबई के रास्ते ईराक भेजा था। ईराक पहुंचने पर उसे ट्रैवल एजंट ने जरूरी दस्तावेज मुहैय्या नहीं करवाए जिसके चलते कोमलप्रीत ईराक में पिछले कई महीनों से बेरोजगार है। समाचार के अनुसार कोमलप्रीत के पिता मोहन लाल का कहना है कि कोमलप्रीत को हर रोज 20 डालर जुर्माना लगाया जा रहा है तथा कोमलप्रीत के साथ सात और पंजाबी ईराक में फंसे हुए हैं।

श्री खन्ना ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रवासी भारतीयों के हर दुख सुख में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कोमलप्रीत तथा अन्य पंजाबियों को सकुशल भारत वापिस लाया जाएगा। उक्त समाचार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए श्री खन्ना ने केन्द्रीय विदेश मंत्री सुब्रमन्यम जयशंकर को पत्र लिखकर कोमलप्रीत तथा अन्य भारतीयों की सकुशल भारत वापसी की मांग की है। इस मौके पर श्री खन्ना ने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि प्रदेश में गैरकानूनी ढंग से ट्रैवल एजंटी करने वालों पर कार्रवाई कर इनका धंधा बंद करवाए ताकि किसी भी प्रदेशवासी को विदेशों में यातनाएं न झेलनी पडें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here