जल ही जीवन की सार्थकता को बनाए रखने के लिए जल की संभाल जरुरी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जल ही जीवन है नारे की सार्थकता को बनाए रखने के लिए हमें जल की संभाल करने को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। अन्यथा आने वाले समय में हमारी पीढिय़ों के समक्ष सबसे बड़ा संकट जल का ही होगा और इस संकट से पैदा हुई स्थिति से निपटना सभी के लिए मुश्किल हो जाएगा। हमारी पीढिय़ों को इस समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए आज से ही पानी की संभाल को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Advertisements

सरकारी स्कूल एलीमेंट्री एवं सेकेंडरी पिपलांवाला में वाटर रीचार्ज यूनिट लगाने के लिए श्री अरोड़ा ने भेंट किया ग्रांट का चैक

यह विचार कैबिनेट मंत्री पंजाब उद्योग एवं वाणिज्य सुन्दर शाम अरोड़ा ने सरकारी स्कूल एलीमेंट्री एवं सेकेंडरी पिपलांवाला में वाटर रीचार्ज सिस्टम लगाने के लिए ग्रांट का चैक भेंट करने दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि धरती के नीचे पानी का स्तर तेजी से गिर रहा है और इसे बचाने के लिए हमें व्याप्क स्तर पर काम करने की जरुरत है। हम वाटर रीचार्ज करके तथा वर्षा जल संग्रह करके इस कमी को पूरा कर सकते हैं। बच्चे पानी की संभाल सीखें और सयंम से इसका प्रयोग करें इसके लिए स्कूलों में वाटर रीचार्ज सिस्टम लगवाए जा रहे हैं। जिसकी शुरुआत सरकारी एलीमेंट्री स्कूल किला बरुन से की जा चुकी है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों एवं स्कूल मुखियों के साथ-साथ अध्यापक वर्ग से अपील की कि वे बच्चों के समक्ष पानी बचाने संबंधी उदाहरणें पेश करें ताकि हमारी आज की पीढि़ पानी बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान डाल सके। ऐसा करके ही हम अपनी आने वाली पीढिय़ों का जीवन सुरक्षित कर सकेंगे।

इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन, डी.ई.ओ. सेकेंडरी बलबीर सिंह, डी.ई.ओ. एलीमैंट्री संजीव कुमार गौतम, डिप्टी डी.ई.ओ. धीरज वशिष्ट, प्रिं. हरजिंदर कौर, हैड टीचर नरिंदर कौर, हैैड मास्टर दीपक वशिष्ट, ओंकार सिंह धामी, पार्षद गुरप्रीत कौर, जसवंत राय काला, रणजीत बहल, जगरुप सिंह धामी, हरिंदर सिंह हैरी, प्रदीप कुमार, प्रधान गुरु रविदास सभा पिपलांवाला महिंदर लाल, पार्षद सुरिंदरपाल सिद्धू सहित स्कूल स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here