मुख्यमंत्री के मुख्य विद्युत सलाहकार के गांव में 12 घंटे से बिजली गुल, लोगों में रोष

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। बछवाडा़ में पिछले 12 घंटों से बिजली सप्लाई बंद है। हास्यास्पद है कि मुख्यमंत्री के मुख्य विधुत सलाहकार पी.के.राय के गांव में जब विभाग का यह हाल है, तो सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सारे बिहार की क्या हालात होगी। बछवाड़ा विद्युत सब डिवीजन के अन्तर्गत सभी फीडर में रविवार की अहले सुबह से लगभग 12 घंटे बिजली पुर्ण रुप से ठप रही।

Advertisements

बिजली न होने से उपभोक्ता बिजली के लिए दिन भर टकटकी लगाये बैठे रहे। बिजली उपभोक्ता सुजीत सहनी, राजीव कुमार, मृत्युंजय कुमार, विजय शंकर दास, राजकुमार यादव, सुधीर कुमार, सुनील माहतो, हरेराम महतो, बिरजू मल्लिक, पंकज चौधरी, सुमन चौधरी समेत अन्य लोगो ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के करण क्षेत्र में तार व पोल पूरी तरह से जर्जर हो चूका है।

बिजली विभाग के द्वारा वर्षो से तार नही बदली गई है। जिस कारण हल्की बारिश में भी बिजली पुर्ण रुप से ठप हो जाती है। जिसके उपरांत चालू करने में काफी समय लग जाता है। उपभोक्ताओ का कहना है कि वर्तमान में बिजली की स्थिति इतनी खऱाब हो चुकी है की एक तो बिजली उपभोक्ताओ को बिजली कम मिल रही है अगर बिजली मिलती भी है तो बिजली का आना और जाना लगा रहता है। जिस कारण ठीक से कोई काम नहीं हो पाता है। उपभोक्ताओ ने बताया की बिजली विभाग के सभी कर्मी अपने कार्य क्षेत्र से बाहर रहते है।

रात के समय जब किसी भी फीडर में किसी प्रकार कि समस्या होती है तो पदाधिकारी अपना मोबाइल बंद कर लेते है जिस कारण बिजली की सही जानकारी प्राप्त नहीं हो पाती। उपभोक्ताओं ने विधुत विभाग के वरीय पदाधिकारी से मांग की है की बरसात का समय शुरू हो चूका है बिजली के जर्जर तार को अबिलम्ब बदल दिया जाय जिससे बरसात के दिनो में बिजली आपुर्ति बाधित न हो सके। मामले में जेई अखिलेश शर्मा ने बताया कि 33 हजार वोल्ट की तार में गड़बड़ी आने के कारण बिजली बाधित थी कर्मी द्वारा फीडर को ठीक किया जा रहा है ठीक होने के बाद बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here