सिविल अस्पताल खुद वेंटिलेटर पर

दसूहा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पराशर। दसूहा का सिविल अस्पताल लोगों का इलाज़ करते करते अब खुद बीमार हो चुका है। कहीं इमरजेंसी के प्रांगण में स्कूटर, मोटरसाइकिल पार्क किए गए नजर आते हैं। तो कहीं इमरजेंसी में पत्रकारों के आने की मनाही का बोर्ड लगा नजऱ आता है। कहीं क्लास फोर मरीज़ का इलाज़ करते नजर आते हैं तो कहीं कमरों पर लगे ताले मरीजों का मुंह चिढ़ते नजऱ आते हैं।

Advertisements

अब तो हद ही हो गई है। इमरजेंसी में लाए गए मरीज़ को प्राथमिक चिकित्सा देने के समय चलने वाला ए.सी. गत एक माह से खऱाब हो कर अपनी दशा पर आंसू बहा रहा है। मगर अस्पताल प्रशासन के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही है। हालत इतनी गंभीर है कि इमरजेंसी में लोगों को मरीज़ का इलाज़ करवाते वक़्त मरीज़ का पसीना सुखाने के लिए लोगों को अखबार तथा अन्य उपलब्ध संसाधनों से हवा करनी पड़ती है। इमरजेंसी में लाए गए मरीज तो पहले से ही घबराहट के कारण मरणासन्न होते हैं। ऊपर से ए.सी का बंद होना उनकी घबराहट में और बढ़ोतरी ही कर रहा है।
इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात डा. साहिब ने नाम तो छुपा लिया। मगर यह माना कि ए.सी. खऱाब होने की वजह से इलाज में मुश्किल तो आती ही है। एस.एम.ओ. डा. दविंदर पुरी ने संपर्क करने पर कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही ए.सी ठीक करवाया था। अगर फिर से खऱाब हो गया है तो जल्दी ठीक करवा दिया जाएगा। जब यह मामला हलका विधायक दसूहा अरुण डोगरा के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने इस ए.सी. के आज ही ठीक करवाए जाने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here