अविनाश खन्ना ने सिविल अस्पताल जालंधर में लोगों को हो रही असुविधाओं का लिया कड़ा संज्ञान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने जालंधर के सिविल अस्पताल में मदर एंड चाईल्ड केयर सैंटर में बच्चों, मरीजों तथा उनके परिजनों को होने वाली असुविधाओं का कड़ा संज्ञान लिया है।

Advertisements

अविनाश राय खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि सिविल अस्पताल जालंधर के मदर एंड चाईल्ड केयर सैंटर में सुविधाओं की कमी के कारण लोग अपने बच्चों को जमीन पर लेटाने को मजबूर हैं जिसके बारे में गत दिनों दि ट्रिब्यून अखबार में समाचार भी प्रकाशित हुआ था। समाचार में नवजात बच्चे को फर्श पर पतली चादर के उपर लेटाने का दृष्य दिखाते हुए बताया गया है कि लोग अस्पताल में सुविधओं की कमी के कारण अपने बच्चों को फर्श पर लेटाने को मजबूर हैं तथा लोग अस्पताल के कमरों के बैडों पर चादरों के साफ न होने, कूलर की व्यवस्था न होने तथा अन्य सैनीटेशन के प्रबंध न होने के चलते अपने बच्चों को कमरों की घुटन से बाहर निकालकर बाहर खुले में सांस दिलवाने को मजबूर हो रहे हैं। सफाई की व्यवस्था न होने के चलते एक बच्चा चमड़ी की इनफैक्शन से ग्रस्त हो गया था।

श्री खन्ना ने इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर यह मांग की है कि सिविल अस्पताल जालंधर के साथ साथ अन्य जच्चा बच्चा केन्द्रों तथा अस्पतालों में मरीजों की सुविधाओं का पूरा प्रबंध करवाया जाए तथा इसके लिए पंजाब सरकार की जिम्मेदारी तय करवाई जाए। श्री खन्ना ने आयोग से यह भी मांग की है कि इस मामले की जांच करवाकर दोषी अधिकारीयों जिनकी लापरवाही से लोगों को परेशानी हो रही है, के विरुध सख्त कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here