पर्यावरण को स्वच्छ बनाना हमारी जिम्मेदारी: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गुलाब कमल मैमोरियल ट्रस्ट की तरफ से स्व. श्री गुलाब सिंह वर्मा की 13वीं पुण्यतिथि पर बहादुरपुर में पौधारोपण किया गया। जिसमें पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला बतौर मुख्यातिथि पधारे। इस मौके पर विजय सांपला ने कहाकि पर्यवरण की रक्षा के लिए आज समाज के प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण दूषित होने का कारण कहीं न कहीं हम लोग ही है लेकिन एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते पर्यावरण को स्वच्छ बनाना भी हमारी जिम्मेदारी है।

Advertisements

जब दुबई जैसे देश रेगिस्तान जैसे इलाकों में मेहनत के साथ जंगल पैदा कर सकते हैं तो हम लोगो को तो सिर्फ एक एक पौधा लगाना है जिससे हमारा पर्यावरण सुरक्षित और शुद्ध हो सकता है। श्री सांपला ने कहाकि गुलाब कमल ट्रस्ट ने जो होशियारपुर को हराभरा रखने के लिए पौधे लगाने का कार्यक्रम बनाया है वो समाज के अन्य लोगो के लिये पौधरोपण मुहिम से जुडऩे में सहायक होगा।

इस मौके पर अध्यक्ष भावना वर्मा ने कहाकि आज हमने जो पौधरोपण मुहिम की शुरुआत की है, मेरा प्रयास रहेगा कि इस मुहिम को हमेशा जारी रखा जाए तांकि हमारे शहर का पर्यावरण शुद्ध रहे। उन्होंने बताया कि हमारे क्षेत्र में वृक्ष काफी कम है लेकिन हम जल्द ही इस क्षेत्र को हराभरा बनाने की कोशिश करेंगे।इस अवसर पर ट्रस्ट के वाईस चैयरमैन भारत भूषण वर्मा, अध्यक्ष भावना वर्मा, सचिव हेमंत वर्मा, नितीश वर्मा, संदीप सैनी, नरिंदर सिंह मल्होत्रा, कृष्ण गोपाल आनंद, अशोक मेहरा, किशोरी लाल बग्गा, सुरिन्दर पाल कौर सैनी, सुखबीर सिंह मल्होत्रा, प्रदीप शांडियाल, निर्मल सिंह सैनी, सुनीता रानी, ममता रानी, लंबरदार हरिओम पुरहिरा ने संयुक्त रूप से पौधरोपण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here