खेत में टूट कर गिरी बिजली की तार की चपेट में आई बच्ची की मौत

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। बछवाड़ा में करंट लगने से लगातार दो दिनों में दो बच्चों की मौत हो गई। प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर-तीन पंचायत के हिरायचक गांव में मंगलवार की सुबह बिजली का करंट लगने से 12 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

Advertisements

बच्ची की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर मुरलीटोल चौक के समीप एन.एच 28 पर शव रखकर रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गोविंदपुर- तीन पंचायत के हिरायचक गांव के वार्ड नंबर. 5 निवासी सुमन कुमारी पुत्री राजीव महतो उम्र 12 वर्ष जोकि 5वीं कक्षा की छात्रा थी, सुबह अपने घर से खेत में चारा लाने जा रही थी।

इसी दौरान पहले से खेत में गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से सुमन बुरी तरह से झुलस गई। ग्रामीणों के द्वारा उक्त बच्ची को इलाज के लिए दलसिंगसराय अस्पताल ले जाया गया, जहां डा. ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। इसी बात से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को एन.एच 28 पर रखकर मुआवजे की मांग को लेकर सडक़ जाम कर दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न इलाके में बिजली की तार और पोल पूरी तरह से जर्जर है जिस कारण हमेशा कही न कही तार व पोल टूटकर गिरते रहता है। जिसके कारण कोई न कोी बड़ा हादसा हो जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा जर्जर तार पोल का बदलाव व पीडि़त परिवार को मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक जाम ख़त्म नहीं होगा।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बछवाड़ा थानाध्यक्ष परशुराम सिंह, विद्युत एस.डी.ओ. उमंग अग्रवाल, प्रमुख मंजू कुमारी, पूर्व जिला परिषद् रामोद कुंवर, मुखिया शंकर साह, मुकेश कुमार, विजय शंकर दास, हरेराम महतो आदि ने जाम ख़त्म करवाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे तथा करीब तीन घंटे के बाद विधुत एस.डी.ओ. ने पीडि़त परिवार को चार लाख रुपये के मुआवजा देने का आश्वासन दिया जिसके बाद शांत हुए गांव वासियों ने जाम खत्म किया।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया है। वहीं जाम के कारण एन.एच. 28 सडक़ के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रही तथा जाम के कारण कई स्कूल वाहन और कावरियों के वाहनों को घंटो जाम में फजीहत झेलनी परी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here