जल है तो कल है नारे की वास्तिविक्ता के लिए जल संरक्षण को बनाएं दिनचर्या का हिस्सा: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से जल बचाओ अभियान के तहत एक विशेष गोष्ठी का आयोजन ग्रीन व्यू पार्क में करवाया गया। प्रधान राजिंदर मोदगिल की अगुवाई में हुई गोष्ठी में प्रांतीय कनवीनर (पंजाब पश्चिम) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने विशेष तौर से उपस्थित होकर जल बचाव पर अपने विचार पेश किए।

Advertisements

भाविप ने जल संरक्षण विषय पर ग्रीन व्यू पार्क में आयोजित की गोष्ठी

संजीव अरोड़ा ने कहा कि जल है तो कल है कह देने मात्र से ही हमारी जिम्मेदारी संपन्न नहीं हो जाती बल्कि जब तक हम जल बचाव को दिनचर्या का अभिन्न अंग नहीं बनाएंगे तब तक इस नारे की सार्थकता चरितार्थ नहीं होगी। आज पूरे विश्व में जल संकट गहराता जा रहा है तथा समय रहते अगर हमने धरती के नीचे एवं ऊपर के जल स्रोतों को बचाने के लिए पहल न की तो चंद सालों में ही हमारी यह हरी भरी धरती रेगीस्तान में तबदील हो जाएगी। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह इस मुहिम में सराहनीय योगदान डाल सकते हैं तथा समाज में जागरुकता फैलाकर जल बचाव मुहिम को सफल बनाकर अपना व आने वाली पीढिय़ों का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

इस मौके पर राजिंदर मोदगिल ने कहा कि जल बचाने का आज सबसे उत्तम साधन जहां पानी का कम से कम एवं सहजता के साथ प्रयोग करना है वहीं वर्षा जल संरक्षण करके भी जल की कमी को पूरा किया जा सकता है तथा इससे धरती के नीचे का जल स्तर भी बढ़ेगा। इस दौरान एच.के. नकड़ा, विजय अरोड़ा, वरिंदर चोपड़ा, ओंकार सिंह, रमेश भाटिया, मास्टर गुरप्रीत सिंह, तिलक राज शर्मा, शाम सुन्दर नागपाल, दविंदर अरोड़ा, अमरजीत शर्मा, कर्नल ललित विग, संजीव खुराना, दीपक मेहंदीरत्ता, जगदीश अग्रवाल, विपन शर्मा, रविंदर भाटिया, सुनील कुमार, केवल चंद, मनोज कुमार, राहुल पवार, गौरव, अमित कुमार संधू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here