नौजवान स्वरोजगार की तरफ कदम बढाएं: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हर सोमवार को अपने हल्के में जाकर जनता से मिलने के अपने नियम पर चलते हुए आज डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने अपने कांग्रेसी कार्यालय में हाजिरी लगवाई। जिला प्रबंधकी कांप्लैक्स होशियारपुर में होने वाली जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठर में जाने से पहले उन्होंने अपने हल्का वासियों को अपना समय दिया तथा फिर बैठक के लिए रवाना हुए। चब्बेवाल कार्यालय में पहुंचे लोगों की समस्याओं पर गौर करते हुए उन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारियों के साथ बात कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertisements

कुछ लोग जो रोजगार संबंधी गुजारिश लेकर आए थे उन्हें डा. राज ने जानकारी दी कि 20 सितंबर से 24 सितंबर तक होशियारपुर जिले में रोजगार कार्यालय रयात बाहरा कंप्लैक्स तथा अन्य कई जगहों पर मेगा रोजगार मेला लगाया जाएगा। रोजगार अभिलाशी नौजवान इन रोजगार मेलों में जरूर पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस मैगा रोजगार मेले में न केवल प्लेसमैंट करवाई जाएगी बल्कि स्वै रोजगार के लिए भी कई तरह के लोन वहीं दिए जाने का प्रावधान है। जहां स्वै रोजगार संबंधी गाइडेंस भी दी जाएगी।

डा. राज ने बताया कि होशियारपुर रोजगार कार्यालय में भी नौजवानों को स्वै. रोजगार के बारे विस्थारपूर्वक तथा संपूर्ण जानकारी दी जाती है तथा उसके लिए जरूरी स्किल/महारत भी दी जाती है। उन्होंने कहा कि हमारे नौजवान सरकार की तरफ से दी जा रही इन सहूलियतों का पूरा फायदा उठाना चाहिए तथा खुद को स्व. निर्भर बनाने के साथ-साथ दूसरों को रोजगार देने की तरफ कदम उठाने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here