आर्थिक मंदी से छिन रहा रोजगार, युवाओं में निराशा का आलम: प्रेम कौशल

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने चिंता व्यक्त की है कि देश में आर्थिक मंदी और बंद होते कारखानों के चलते लाखों युवाओं का रोजग़ार समाप्त होना देश को एक गम्भीर संकट की तरफ ले कर जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजग़ार छिनने एवं उत्पादन की गिरावट की वजह से बेरोजगारी के बढऩे से देश की युवा शक्ति निराशा तथा असुरक्षा के वातावरण में कैसे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे पाएगी।

Advertisements

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार मात्र राजनीतिक लाभ लेने वाले फैसले ले रही है परन्तु इस सरकार में आर्थिकी की समझ रखने वाले नेताओं का पूर्ण रूप से अकाल है तथा देश की आर्थिक स्थिती के जानकार अधिकारियों को या तो बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है अथवा अनावश्यक दबाव डाल कर उन्हें पद छोडऩे पर मजबूर किया जा रहा है। प्रेम कौशल के अनुसार रिज़र्व बैंक से धन लेना सरकार के आर्थिक कुप्रबन्धन का जीता जागता उदाहरण है जो यह साबित करता है कि देश आर्थिक आपातकाल के दौर से गुजऱ रहा है।

सरकार के कर्णधारों को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से परामर्श करके उनके सुझावों के अनुरूप फैसले लेकर देश को संकट से निकालने का प्रयास करना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने नए मोटर वाहन कानून के तहत जुर्माने में की गई भारी भरकम बृद्धि को भी जनविरोधी बताते हुए इसपर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया तथा आगाह किया कि सरकार के इस निर्णय से जहां भ्रष्टाचार बढ़ेगा वहीं ऑटोमोबाइल प्रोडक्शन पर भी इसका विपरीत असर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here