जिंदा मोर्टार को निष्क्रिय करने में जुटी सेना, खौफ में लोग

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला पुंछ के बालाकोट सेक्टर में बीते रोज पाकिस्तानी सेना द्वारा भारी गोलाबारी करते हुए 120 एमएम के मोर्टार दागे गए थे। इनमें कई जिंदा मोर्टार लोगों के घरों के आसपास पड़े रहे। इसकी जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने जिंदा मोर्टारों को निष्क्रिय करने का कार्य शुरू कर दिया। सेना ने 120 एमएम के तीन मोर्टार को निष्क्रिय कर दिया।

Advertisements

जानकारी के अनुसार शनिवार को पाक सेना ने बालाकोट के विभिन्न गांवों को निशाना बनाते हुए 120 एमएम के कई मोर्टार दागे, जिसमें कुछ मोर्टार फटे नहीं और वह रिहायशी क्षेत्रों में पड़े हुए थे। मोर्टार से कोई बड़ा हादसा न हो, इसलिए सेना ने मोर्टार को निष्क्रिय करने का कार्य शुरू कर दिया है।

रविवार को सेना ने तीन मोर्टार को निष्क्रिय कर दिया। साथ ही जिस क्षेत्र से जिदा मोर्टार होने की सूचना मिल रही है, उस क्षेत्र में सोमवार को सेना लाल झंडी लगाकर मोर्टार को निष्क्रिय कर रही है। वहीं क्षेत्र में जिदा मोर्टार होने से लोग अपने घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। सेना के जवानों का कहना है कि जल्द ही सभी जिंदा मोर्टारों को निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here