होशियारपुर में नहीं दिखाई देगा कोई भी आवारा पशु: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि जल्द ही आवारा पशुओं का उचित हल किया जा रहा है व आने वाले समय में होशियारपुर में कोई भी आवारा पशु दिखाई नहीं देगा। वे जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में जिला प्रशासन व ‘सेवा परमो धर्म ’ सोसायटी के साथ बैठक कर रहे थे। इस मौके पर एस.एस.पी. गौरव गर्ग, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) अमृत सिंह, एस.डी.एम. अमित सरीन व चेयरमैन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा भी मौजूद थे।

Advertisements

श्री अरोड़ा ने ‘सेवा परमो धर्म ’ सोसायटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकारी कैटल पाउंड फलाही को अडाप्ट करने का नौजवानों की ओर से उठाया गया कदम प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि नशे जैसी बीमारी से दूर रहकर आवारा पशु धन की सेवा करने का जज्बा अपने -आप में एक बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में यह एक बेहतरीन पहल है, जिसके अंतर्गत आवारा पशुओं की संभाल के लिए होशियारपुर के सैंकड़ों नौजवान आगे आए हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के बाकी शहरों में भी नौजवान आगे आएं, ताकि आवारा पशुओं की समस्या के साथ निपटा जा सके।

‘सेवा परमो धर्म’ सोसायटी के नौजवानों ने अडाप्ट की कैटल पाउंड फलाही

कैबिनेट मंत्री ने 25 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि कैटल पाउंड, फलाही में पशुओं के पुख्ता इलाज, चारे आदि संबंधी किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कैटल पाउंड फलाही की इमारत मुकम्मल होने पर 2 हजार पशु धन रखने का सामथ्र्य होगा व मौजूदा समय में यहां 336 पशुओं को संभाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैटल पाउंड के अलावा नगर निगम की ओर से चलाई जा रही गौशाला में भी पशुओं का रख-रखाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोई भी आवारा पशु सडक़ पर नजर नहीं आएगा व इससे हादसे भी कम होंगे। उन्होंने एस.एस.पी. होशियारपुर को निर्देश देते हुए कहा कि मौजूदा समय में होशियारपुर में आवारा पशुओं की समस्या से जल्द निपट लिया जाएगा, परन्तु हिमाचल प्रदेश की ओर से विशेष चौकसी अमल में लाई जाए, ताकि हिमाचल की तरफ सेे आवारा पशुओं को छोड़े जाने की घटना सामने न आ सके।

श्री अरोड़ा ने इस दौरान शहर में लगने वाले सी.सी.टी.वी कैमरों संबंधी 35 लाख 52 हजार रुपए का चैक एक्सियन (इलैक्ट्रिकल) बी.एंड.आर को सौंपते हुए कहा कि होशियारपुर शहर के 26 प्रमुख स्थानों पर नैटवर्किंग सहित 75 अत्याधुनिक सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं, ताकि कानून व्यवस्था पर आधुनिक तरीके से नजर रखी जा सके। उन्होंने कहा कि सदर पुलिस थाना होशियारपुर, माडल टाऊन व सिटी पुलिस थाना होशियारपुर में तीन कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का प्रोजैक्ट जिला पुलिस के लिए शहर वासियों की सुरक्षा व अमन कानून कायम रखने के लिए सहायक साबित होगा। इस मौके डी.डी.पी.ओ. सर्बजीत सिंह बैंस, डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन विभाग डा. बी.एस.टंडन, एडवोकेट संदीप कुमार के अलावा ‘सेवा परमो धर्मा’ सोसायटी के करीब 150 मैंबर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here