टोल प्लाजा वर्कर यूनियन ने मांगों संबंधी खोला टोलप्लाजा कंपनी के खिलाफ मोर्चा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़) ,रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। टोल प्लाजा वर्कर यूनियन की तरफ से टोल प्लाजा कंपनी के खिलाफ अपनी मांगों संबंधी मोर्चा खोला गया है। वर्करों ने जनरल मैनेजर रोहन राजदीप टोलवेज लिमिटेड चब्बेवाल को अपनी मांगों संबंधी एक पत्र सौंपा। वर्कर यूनियन के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले लंबे समय से उन्हें टोल प्लाजा पर समस्याएं पेश आ रही हैं जिस संबंध में कंपनी को कई बार अवगत करवाया गया था। लेकिन, अभी तक भी कंपनी के अधिकारियों की तरफ से इन मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा।

Advertisements

वर्करों ने उन्हें पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि जो केस जालंधर में 4 घंटे ओवरटाइम के कंपनी के कहने पर वापिस लिए गए हैं उसके पैसे वर्करों को जल्द से जल्द दिए जाएं, वर्करों का मिनिमम वेज का बकाया जोकि ए.एल.सी. के साथ मिलकर दबाया जा रहा है वह जल्द दिया जाए, साइड वर्करों का लिखती समझौता होने के बावजूद भी वेतन समय पर नहीं दिया जा रहा, साइड वर्करों का वेतन स्लिप तथआ हाजरी रजिस्टर नहीं लगाए गए तथा सैफ्टी बूट भी नहीं दिए गए वह भी जल्द दिए जाएं, वर्करों का वैल्फेयर फंड स्कीमों के फार्म कंपनी तथा ए.एल.सी. होशियारपुर की तरफ से नहीं दिए जा रहे थे।

दोनों तरफ से फार्म देने के लिए टोलमटोल किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि टोल सिक्योरिटी गार्ड के बूथ बनाए जाएं तथआ बूट भी दिए जाएं, टोल प्लाजा चब्बेवाल के टोल कुलैक्टर की कुर्सियां बेहत घटिया किस्म की हैं जिससे वर्करों को कई परेशानियां तथा बीमारियां हो रही हैं तथा बार-बार कंपनी को बताने पर भी इस पर सुनवाई नहीं की जा रही, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एम्बुलैंस ड्राइवर द्वारा बार-बार मैनेजर से कहने पर भी एम्बुलैंस खराब है। उन्होंने मांग की कि या तो एम्बुलैंस ठीक करवाई जाए या फिर उसे बदला जाए। लेकिन कंपनी की तरफ से कोई अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देना चाहता।

वर्करों ने कहा कि अगर रास्ते में अचानक कोई दुर्घटना में किसी की जान को मुकसान पहुंचता है तो उसके लिए टोल मैनेजर तथा कंपनी जिम्मेदार होगी। इस मौके पर समस्त वर्करों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उपरोक्त मांगों को जल्द से जल्द लागू नहीं किया गया तो टोल प्लाजा वर्कर यूनियन की तरफ से इस संर्घष को तेज किया जाएगा तथा जिसकी जिम्मेदारी टोल प्लाजा कंपनी की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here