निस्वार्थ भाव से गौसेवा को समर्पित हैं विकास सहदेव और उनका परिवार: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। निष्काम भाव से पिछले लंबे समय से गौसेवा को समर्पित स्वामी केशवानंद गौशाला खानपुरी गेट के संचालक विकास सहदेव एवं योगेश सहदेव को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की तरफ से सम्मानित किया गया। इस मौके पर करणी सेना के प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह एवं युवा नेता मुकेश सूरी ने विकास एवं योगेश को सम्मानित करते हुए स्वामी केशवानंद जी के चित्र के समक्ष नतमस्तक होते हुए गौसेवा को महान सेवा बताया। ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि गौशाला में यह देखकर काफी खुशी होने के साथ-साथ मन को शांति मिली है कि गौशाला में बहुत ही दया भाव से घायल एवं बीमार गायों की सेवा की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वामी केशवानंद जी द्वारा शुरु किए गए इस धार्मिक कार्य को उनके पुत्रों विकास एवं योगेश द्वारा जारी रखा जाना प्रेरणादायक है और यहां आकर पता चलता है कि गौसेवा कहने मात्र से नहीं बल्कि निस्वार्थ भाव से करने से होती है।

Advertisements

करणी सेना ने स्वामी केशवानंद गौशाला के संचालक विकास सहदेव एवं योगेश सहदेव को किया सम्मानित

ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि संस्था की तरफ से कुशल गौशाला प्रबंधकों को प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जाएगा ताकि सनातन धर्म को मानने वाला हर शख्स गौसेवा से जुड़ सके। इस मौके पर मुकेश सूरी ने कहा कि एक तरफ विकास सहदेव व उनके पारिवारिक सदस्य गौसेवा को समर्पित हैं तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो गौसेवा के नाम पर सिर्फ और सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। गौसेवकों का साथ देने की बजाए वे लोग कोई न कोई बहाना बनाकर गौशाला प्रबंधकों के लिए समस्या खड़ी करने में लगे रहते हैं। ऐसे तथाकथित गौसेवकों से सुचेत रहना चाहिए तथा समस्त गौशालाओं के प्रबंधकों को सहयोग करना चाहिए ताकि सडक़ों पर घूमती गायों एवं गौधन के लिए और गौशालाएं बनाकर उन्हें सुरक्षित जीवन प्रदान किया जा सके व लोगों के जान-माल की सुरक्षा भी हो सके।

इस अवसर पर विकास सहदेव ने संस्था का धन्यवाद करते हुए बताया कि स्वामी केशवानंद जी ने अपना जीवन गौसेवा को समर्पित किया और जब भी वह घायल व बीमार गाय को देखते तो उनका मन दुख से भर जाता था तथा भगवान श्री कृष्ण की प्रेरणा से उन्होंने घायल गायों की सेवा शुरु की और आज उनके द्वारा लगाया गया छोटा सा पौधा आज वट वृक्ष का रुप धारण कर चुका है और उनके आशीर्वाद से सेवा कार्य निरंतर जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here