नैक्सजेन एक्युप्रैशर ट्रैनिंग सैंटर से कोर्स कर चुके विद्यार्थियों की होगी प्लेसमैंट: डा. रणदीप

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के गांव खुड्डा में नैक्सजेन कंपनी की तरफ से नैक्सजेन एक्युप्रैशर आयुर्वेदिक ट्रैनिंग, ट्रीटमैंट एवं रिसर्च सैंटर खोला गया है। जिसका शुभारंभ श्री सुखमनी साहिब जी के पाठ के भोग डालने उपरांत डा. चन्नण सिंह ने किया। कंपनी के सी.ई.ओ. रणजीत सिंह के निर्देशों पर इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कंपनी के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Advertisements

-गांव खुड्डा में खुला नैक्सजेन एक्युप्रैशर ट्रीटमैंट व ट्रैनिंग सैंटर

इस संबंधी जानकारी देते हुए कंपनी की तरफ से आए डा. सतकार सिंह, डा. शिंदरपाल सिंह ने कहा कि गांव गंभोवाल के रहने वाले डा. रणदीप सिंह ने नौजवानों की सोच में विकास का उदहरण पेश किया है, जिसके द्वारा इतनी कम उम्र में बी.फार्मेसी व एम.डी. इन एक्युप्रैशर करने उपरांत लोगों की सेवा हेतु अपना कदम उठाया गया है। श्री सतकार ने डा. रणदीप की सराहना करते हुए कहा कि आज के नौजवानों को भी विकसित सोच अपनाकर आगे बढऩे की जरूरत है। इस मौके पर मौजूद गणमान्यों ने भी अपने-अपने विचार रखे। इस दौरान डा. रणदीप ने बताया कि डा. साहिल शर्मा (बी.फार्मा., एम.डी.एक्युप्रैशर) तथा डा. बलजिंदरपाल सिंह (एम.डी.एक्युप्रैशर) ने मिलकर लोगों की सेवा को समर्पित यह सैंटर खोला है।

उन्होंने कहा कि टांडा के गांव खुड्डा में सरदार कम्पयूटर जी..टी.रोड के समीप उन्होंने अपना ट्रैनिंग एवं एक्युप्रैशर सैंटर खोला है जिसमें बहुत ही कम दाम में एक्युप्रैशर करवाकर मरीज अपना ईलाज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि थैरेपी सैंटर के साथ-साथ ट्रैनिंग इंस्टूट्यूट भी खोला गया है जहां किसी भी विषय में 10वीं 12वीं कर चुके विद्यार्थियों को 3 व 6 महीनों का डिप्लोमा कोर्स करवाया जाएगा केवल इतना ही नहीं डिप्लोमा कर चुके विद्यार्थियों की प्लेसमैंट की जिम्मेदारी भी इंस्टीट्यूट की होगी। जरूरतमंद विद्यार्थियों की फीस माफ भी की जाएगी तथा साथ ही नौकरी भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक एक्युप्रैशर को बढ़ावा देने संबंधी लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए गांवों में जागरूकता कैंप भी लगाए जाएंगे। इस अवसर पर डा. भूपिंदर सिंह, डा. लवप्रीत पाबला, डा. मंजीत सिंह, डा. गगनदीप सिंह, सतनाम सिंह, मेहंगा सिंह फोटोग्राफर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here