एस.डी.एम. मेजर सरीन व अभिषेक व सरन प्रीति शहीद बिक्रम जीत सिंह कर्मयोगी एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन व साइकिलिस्ट दंपति अभिषेक कश्यप व सरन प्रीति को चंडीगढ़ के पंजाब कला भवन में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान समारोह के मुख्यातिथि हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री विरेंद्र कंवर ने शहीद बिक्रम जीत सिंह कर्मयोगी एक्सीलेंस अवार्ड 2019 से नवाजा। समारोह में आई.ए.एस. अधिकारी मनीष यादव, अजय यादव, अभिषेक वर्मा, सौरभ जसवाल के अलावा नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के डायरेक्टर रघुराम राओ ने विशेष तौर पर शिरकत की। समारोह को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री विरेंद्र कंवर ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में काम तो दुनिया कर रही है, लेकिन खास वो लोग होते हैं जो अपने उसी समय का सदुपयोग करके एक अनूठी छाप दुनिया के ऊपर छोड़ते हैं।

Advertisements


ऐसे लोगों को समाज के सामने एक आईडियल बनाकर लाने का जिम्मा निभाना भी बहुत ही दायित्व का काम है, जिसे प्रनय मीडिया और एक ईंट शहीद के नाम अभियान की टीम कर रही है। अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य और समाज सेवा करने वाले लोगों को सम्मान देकर सराहनीय कार्य किया है। इस दौरान आए सभी मेहमानों का कारगिल की मिट्टी से तिलक किया गया। समारोह में उत्कृष्ट प्रशासनिक कार्य के लिए एसडीएम होशियारपुर मेजर अमित सरीन, खेल के लिए अभिषेक कश्यप और सरन प्रीति, आर्ट एंड कल्चर क्षेत्र में विनय मलिक, सोशल वर्कर के लिए जगदीश दीवान, व्यापार के लिए जितेंद्र, रोजगार देने के लिए कामधेनू कॉपरेटिव सोसायटी, मरणोपरांत शहीद सुशील कुमार, पर्यावरण के लिए अतुल परमार, स्पेशल ज्यूरी अवार्ड श्याम लाल, स्वास्थ्य के लिए डा. पवन कुमार गोयल को सम्मानित किया गया।

कैबिनेट मंत्री श्री विरेंद्र कंवर ने कहा कि एक ईंट शहीद के नाम अभियान ने देश भर में जो शहीद स्मारक तैयार करने का कार्य किया है वह सराहनीय कार्य है। इससे देश भर के लोगों के मन में शहीदों के मन में सम्मान कर अमर जोत जगी है। एक ईंट शहीद के नाम अभियान के संयोजक संजीव राणा ने कहा कि हम सब लोग अपना काम करते हैं, लेकिन जो लोग अपने से हटकर समाज और देश के बारे में कुछ करने की ख्वाहिश रखते हुए काम करता है वही सच्चा हीरो होता है।

यह एक प्रयास किया गया है कि ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाए जो समाज व देश के हित में कार्य कर रहे हों, ताकि और लोग भी आगे आएं। इस अवसर पर हिमाचल के एक ईंट शहीद के नाम अभियान के संयोजक सूबेदार मेजर प्रेम मिनहास, अन्नु पसरिचा, प्रोफेसर प्रोफेसर अनिल अंगरीश, कैप्टन क्षितिज, डॉ. विरेंद्र गर्ग, संजीव लखनपाल, विजेंद्र कुमार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here