सी.एम के अहंकार को तोड़ेंगे उपचुनाव के नतीजे: प्रेम कौशल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि धर्मशाला व पच्छाद विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के नतीजे सीएम के अहंकार को तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा कांग्रेस के देश से समाप्त होने का ब्यान उनकी अलोकतांत्रिक मानसिकता को उजागर करता है, मुख्यमंत्री को मुख्य विपक्षी दल के विषय में इस तरह का वक्तव्य देने से पहले यह ज्ञात होना चाहिये कि भाजपा दो सांसदों वाली पार्टी रह चुकी है और राजीव गांधी दो तिहाई बहुमत वाली केंद्र सरकार का नेतृत्व कर चुके हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जड़ें पूरे भारतवर्ष में इतनी गहरी हैं कि इन को खत्म करना किसी के वश की बात नहीं तथा जय राम ठाकुर का यह अहंकार प्रदेश में हो रहे दो उपचुनावों के नतीजों से ही चकनाचूर हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि यद्यपि मुख्यमंत्री और भाजपा इन चुनावों को जीतने के लिए जमकर सरकारी मशीनरी तथा धनबल का प्रयोग कर रहे हैं परंतु प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली से ऊब चुकी जनता का मूड अब भाजपा को सबक सिखाने का है क्योंकि जनता इनकी कथनी और करनी के अंतर को समझ चुकी है।

प्रेम कौशल ने कहा कि लोग यह जानते हैं कि उपचुनाव समाप्त होते ही वीरभद्र सरकार के समय पेट्रोल डिज़ल के ऊपर दी गई 2-50 रूपये की छूट को सरकार समाप्त करने के साथ-साथ नया मोटर वाहन कानून लागू कर युवायों को भारी भरकम राशि के चालानों का तोहफा दे कर पुलसिया राज को मजबूत करने जा रही है। भाजपा के अंदर ब्याप्त अभूतपूर्व गुटबाज़ी के चलते हार सामने देख कर भाजपा नेता ना केवल भ्रामक बयानबाज़ी कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं अपितु चुनाब जीतने के लिए पैसे और शराब का भी जम कर सहारा ले रहे है। प्रेम कौशल ने कहा कि चुनाव आयोग ने भी जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी की तथ्यात्मक शिकायतों को नजऱअंदाज़ किया उससे इन चुनाबों के निष्पक्षता से संम्पन होने पर भी प्रश्न चिन्ह लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here