ज्यादातर लोग ऑनलाइन दुनिया से अभी तक कोसो दूर: पूजा शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई रौशनी (अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंडहोल्डिंग की बैठक अत्तोवाल, होशियारपुर में की गई। सोसायटी के चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि आज भारत डिजिटल दुनिया से बहुत दूर है क्योंकि ज्यादातर लोग ऑनलाइन दुनिया से अभी तक बहुत दूर हैं। डिजिटल इंडिया मुहिम का लक्ष्य खासकर सभी सरकारी सुविधाओं को इलेक्ट्रॉनिक रूप से उपलब्ध और इंटरनेट से जोडऩे का कार्य शुरू किया गया है।

Advertisements

इससे न सिर्फ हर भारतीय का डिजिटल लेन-देन का ज्ञान बढ़ेगा, बल्कि साथ ही देश भी भ्रष्टाचार मुक्त बनेगा। इस योजना के अनुसार ग्रामीण इलाकों को तेज़ इंटरनेट की सुविधा प्रदान की जाएगी। डिजिटल इंडिया के मुहिम से कागज़ों में लेखा-पढ़ी होने वाला समय भी बचेगा और कार्यालयों में लोगों की लंबी कतारों में कमी आएगी।देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान मिलेगा। इससे लोग ऑनलाइन के सभी सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे जिससे देश में उनकी पूंजी और सुरक्षित रहेगी। साथ ही डिजिटल इंडिया मुहिम के अनुसार भारत में छोटे गांव से शहरों तक सभी जगह हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी

जिसकी मदद से लोग ऑनलाइन की सुविधाओं का उपयोग करना सीखेंगे और उसे जीवन का एक हिस्सा बनाएंगे। सबसे जरूरी बात यह है कि सरकार यह सब डिजिटल सुविधाएं और सेवाएं लोगों के लिए शुरू कर रही हैं। ऐसे में हर भारतवासी मां कर्तव्य है कि वह डिजिटल लेन-देन का इस्तेमाल करना सीखें क्योंकि यह सरल, सुरक्षित और सफल जीवन की शुरुवात है। इस मौके पर परमिंदर कौर, बलवीर कौर, सतनाम देवी, रजविंदर कौर, जीवन कुमारी, तरसेम कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here