वैष्णों धाम में छठ पूजा उत्सव धूमधाम से संपन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। छठ पूजा का उत्सव श्री वैष्णों धाम प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में श्री वैष्णों धाम में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर पूजा अर्चना की।

Advertisements

श्रद्धालुओं ने अपने परिवारों व विश्व शांति के लिए प्रभु के चरणों में अर्पित होकर पूजा की। इस अवसर पर सुरेश कुमार ने बताया कि इस व्रत में सूर्य देव की लडक़ी की पूजा होती है।

जिन महिलाओं को बच्चे नहीं होते है वह छठ माता का व्रत रखती है। उनकी पूजा इसलिए होती है कि घर में सुख शांति बनी रहे। इस मौके पर मईया जी असी नौकर तेरे प्रबंधक कमेटी की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रबंध किए हुए थे। इस दौरान मंदिर के साथ-साथ शहर के अन्य विभिन्न इलाकों में भी इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया तथा रौनक देखते ही बन रही थी।

सभी महिलाओं ने विधिपूर्वक एवं श्रद्धापूर्वक इस व्रत को संपन्न किया। अंत में भगवान सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त करके अपना व्रत खोला। इस मौके पर राजू, महादेव राय, चंदन पासवान, रुपेश सिंह, संतोष वर्मा, पप्पू शर्मा, सुरेश कुमार आदि उपस्थित थे। इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए दूध का लंगर भी लगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here