आरोपियों को सजा दिलवाने व पीडि़त परिवार की सुरक्षा के लिए बसपा ने जिलाधीश को सौंपा मांग पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले दिनों संगरूर के गांव चंगालीवाले में गरीब दलित नौजवान जगमेल सिंह जग्गा के साथ हुए शर्मनाक हादसे के रोष स्वरूप आज समस्त दलित समाज ने बहुजन समाज पार्टी होशियारपुर के जिला प्रधान प्रशोत्तम राज अहीर की अगुवाई में जिलाधीश को मांग पत्र सौंपने हेतू सरकारी कालेज चौंक में एकत्रित हुए। इस दौरान समस्त पार्टी सदस्यों एवं दलित भाईचारे ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि संगरूर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना हुई है जिसका जबाव देश के हर नागरिक को देना चाहिए।

Advertisements

इस मामले में सरकार द्वारा चुपी साधकर आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न करने के रोष स्वरूप बसपा व समूह दलित समाज ने एक रैली के रूप में जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर जिलाधीश के माध्यम से सरकार को मांग पत्र सौंपा। इस मौके पर परछोत्तम राज अहीर की अगुवाई में समस्त भाईचारे नेइस मामले पर फैसले का टाइम बोंड करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करके कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने, जगमेल के अंतिम संस्कार से पहले उसके परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी दिलवाने व परिवार की आर्थिक रूप से मदद तथा परिवार की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी का प्रबंध करने की मांग की है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द इस मामले पर कार्रवाई न की गई तथा परिवार को इंसाफ न दिया गया तो बहुजन समाज पार्टी बड़े स्तर पर संघर्ष करेगी। इस अवसर पर ठेकेदार भगवान दास सिद्धू, रतन चंद, ओंकार सिंह झम्मट, सतपाल भारद्वाज, लाडी असलामाबाद, जगदीश लाल बधन, विकास हंस, बीबी महिंदर कौर, दर्शन लद्दड़, सुखदेव बिट्टा, इंद्रजीत, प्यारा काका, कृष्ण देव, रमेश पटवारी, मुनीश, मोहन राज आदि सहित बड़ी संख्या में दलित भाईचारा मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here