महिलाएं धेरों विकल्पों से घर बैठे बना सकती हैं अपना करियर: पूजा शर्मा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई-रौशनी (अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंडहोल्डिंग की मीटिंग अजड़ाम, होशियारपुर में की गई। सोसायटी के चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि घर-परिवार और बच्चों की ख़ातिर आम तौर पर महिलाएं अपने करियर और सपनों पर बड़ा-सा फुलस्टॉप लगा देती हैं। लेकिन अब आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि अब आपके पास घर बैठे करियर बनाने के ढेरों विकल्प मौजूद हैं।

Advertisements

परिवार की जि़म्मेदारियों के साथ अब आप अपने सपनों को भी साकार कर सकती हैं। जैसे शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे की चाह रखती हैं, तो हाउसवाइफ होते हुए भी आप अपने इस सपने को साकार कर सकती हैं। घर के कामकाज से समय निकालने के बाद घर पर ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ा सकती हैं। आजकल ऑनलाइन ट्यूटर की डिमांड भी बहुत है। आपको खाना बनाना अच्छा लगता है, तो केटरिंग और टिफिन सर्विस आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. शुरुआत में ख़ुद और काम बढऩे पर अन्य लोगों के सहयोग से आप ये काम बख़ूबी कर सकती हैं।

ऑफिस में बिज़ी शेड्यूल होने के कारण बहुत से लोग घर से खाना लाने में असमर्थ होते हैं. ऐसे में होटल की बजाय वो टिफिन सर्विस पर ज़्यादा विश्वास रखते हैं। कम तेल-मसाले और स्वच्छता से टिफिन बनाकर आप हाउसवाइफ के साथ वर्किंग वुमन होने का अपना सपना भी पूरा कर सकती हैं। आज से नहीं, बल्कि बहुत पहले से महिलाओं के लिए ये करियर बनाने का अच्छा विकल्प साबित हुआ है। अंत में उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी चीज़ महिलाओं के लिए नामुमकिऩ नहीं है ज़रूरत है तो उस काम को मन लगाकर करने की। इस बैठक में जसवीर कौर, गुरप्रीत कौर, राजवीर कौर, रंजीत कौर, सुखविंदर कौर, मंजीत कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here