चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी की ओर से करवाए साईंस आउटरीच प्रोग्राम में दशमेश अकादमी के छात्र सम्मानित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी द्वारा करवाए गए डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम नैशनल साईंस आउटरीच प्रोग्राम के तहत श्री दशमेश अकादमी के विद्यार्थियों व स्टाफ को सम्मानित किया गया।

Advertisements

होशियारपुर के शगुन रिसोर्ट में आयोजित एक कार्यक्रम दौरान चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी ने होशियारपुर जिले के विद्यार्थियों के लिए एक साइंस फेस्ट का आयोजन किया, जिसमें श्री दशमेश अकादमी होशियारपुर के विद्यार्थियों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी से आए साइंस विशेषज्ञ डा. जसविंदर सिंह द्वारा विज्ञान और रिसर्च प्रोग्राम में पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तर दिए। साइंस फेस्टिवल दौरान बच्चों को साइंस के वास्तविक रूप में इस्तेमाल करने की विधियों के बारे में विशेष रूप से अवगत करवाया गया। फेस्टिवल के माध्यम से विद्यार्थियों में विज्ञान विषय पर ज्ञान की जांच की तथा साइंस के प्रयोग भी करवाए।

गणित व साइंस के इस राष्ट्रीय स्तरीय प्रोग्राम में अकादमी के विद्यार्थियों ने अपने ज्ञान का प्रमाण दिया और यूनिवर्सिटी से आए हुए विशेषज्ञों को आकर्षित किया। यूनिवर्सिटी द्वारा अकादमी के विद्यार्थियों व अकादमी के स्टाफ को विशेष सम्मान दिया गया। अकादमी के सी.ई.ओ. गुरसेवक कौर और डायरेक्टर प्रो. हरप्रीत सिंह ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से आए विशेषज्ञों का धन्यवाद किया। इस उपलब्धि के लिए विशेषज्ञों ने सारा श्रेय अकादमी के विद्यार्थियों को दिया और विद्यार्थियों को भविष्य में भी ऐसी उपलब्धियों को प्राप्त करते रहने की प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here