खुशी है संतों के आशीर्वाद और शहरवासियों के प्यार का कर्ज उतार पा रहा हूं: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर निवासियों की चिरलंबित मांग को पूरा करते हुए कैबिनेट मंत्री पंजाब सुन्दर शाम अरोड़ा ने संतों-महापुरुषों के करकमलों से हरी झंडी दिखाकर होशियारपुर से वृंदावन तक चलाई गई बस को रवाना किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने बांके बिहारी लाल की जय और राधे-राधे की मधुर धुन के साथ यात्रा के लिए प्रस्थान किया। श्रीगोबिंद गोधाम गौशाला, आदमवाल रोड से रवाना की गई बस में 50 सवारियां श्री बांके बिहारी लाल जी के दर्शनों को रवाना हुईं। इससे पहले श्री अरोड़ा ने गौशाला में स्थित श्री बांके बिहारी स्नेह मंदिर में नमन किया और सभी को बस चलने की बधाई देते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना का धन्यवाद किया। बता दें कि आज रवाना हुई बस में जाने वाले श्रद्धालुओं का आने-जाने का खर्च श्री अरोड़ा ने अपनी तरफ से भेंट किया। इस दौरान यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं एवं वहां पहुंचे समस्त गणमान्यों को नाश्ता भी करवाया गया।

Advertisements

इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि हमारे लिए यह बहुत ही मान वाली बात है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एवं ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने संत नगरी के वासियों की मांग को पूरा करते हुए श्रीधाम वृंदावन के लिए बस शुरु की है। इसके साथ ही इस रुट संबंधी औपचारिकताएं पूरी करवाने के लिए इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा एवं जी.एम. रोडवेज पी.एस. मिनहास का सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि अन्य धार्मिक स्थानों के लिए भी बस सेवा शुरु हो तथा इसके लिए वे मुख्यमंत्री से मिले हैं और आगे भी प्रयास जारी रहेंगे। श्री अरोड़ा ने बताया कि बहुत जल्द ही होशियारपुर से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कटड़ा तक बस सेवा शुरु करवाई जा रही है तथा उम्मीद है कि बहुत जल्द बस चलनी शुरु हो जाएगी। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर संतों की नगरी है और संतों के आशीर्वाद से ही सब संभव हो पा रहा है, वे तो मात्र प्रयास कर रहे हैं बाकी प्रभु की इच्छा से काम पूर्ण हो रहा है। उन्होंने कहा कि अभी बस का सुबह का रुट शुरु हुआ है तथा मांग अनुसार एक रुट शाम के समय शुरु किया जाए संबंधी भी वे मुख्यमंत्री से बात करेंगे। श्री अरोड़ा ने बताया कि फिलहाल बस सुबह साढे 6 बजे होशियारपुर से तथा अगले दिन सुबह 6 बजे मथुरा से चला करेगी।

बांके बिहारी लाल की जय और राधे-राधे की धुन के साथ वृंदावन को रवाना हुई बस, संतों का हाजिरी में कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया रवाना

इस अवसर पर आशीर्वाद प्रदान करते हुए स्वामी प्रकाशानंद जी सरस्वती जी महाराज एवं स्नेहमयी मां स्नेह अमृतानंद जी ने होशियारपुर वासियों को श्रीधाम वृंदावन के लिए सीधी बस सेवा शुरु होने की बधाई दी तथा श्री अरोड़ा को आशीर्वाद प्रदान किया कि वे भविष्य में भी इसी प्रकार जन कल्याण कार्य करते रहें।

इस अवसर पर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने बस शुरु करवाकर बांके बिहारी जी के दर्शनों को जाने वाले उन तमाम श्रद्धालुओं को एक ऐसा उपहार दिया है जिससे उनका जीवन धन्य हो गया है। उन्होंने कहा कि सीधी बस सेवा न होने से कई लोग बस या ट्रेन बदलने की परेशानी के कारण प्रभु के दर्शनों को नहीं जा पा रहे थे। परन्तु श्री अरोड़ा ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए यह रुट शुरु करवाकर संत नगरी होशियारपुर के निवासियों का मान बढ़ा दिया है तथा अब श्रद्धालुओं अपने शहर में बैठे ही इस सेवा का लाभ ले पाएंगे। इस मौके पर पहुंचे अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी बस सेवा शुरु करवाने के लिए श्री अरोड़ा का धन्यवाद किया। श्री मरवाहा ने बताया कि स्वामी कृष्णानंद जी महाराज बीनेवाल वालों ने भी बस सेवा शुरु होने के लिए सभी को बधाई दी है।

इस मौके पर श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल के प्रधान हरीश सैनी, राकेश भल्ला, श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी के प्रधान हरीश खोसला, सैनी जाग्रति मंच के संस्थापक संदीप सैनी, मईया जी असी नौकर तेरे वैष्णो सेवक संघ से अश्विनी छोटा, श्री सनातन धर्म महावीर दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद, लायन रणजीत सिंह राणा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, शहरी अध्यक्ष मुकेश डावर मिंटू, हरीश आनंद, सरवन सिंह, शादी लाल, विश्वनाथ बंटी, अशोक मेहरा, दीपक पुरी, पूजा वशिष्ट, सेवा भारती के प्रधान बी.के. भारद्वाज, सुरिंदर बीटन, गौशाला के प्रधान कुलदीप सैनी व दिलीप बिल्ला सहित समस्त सदस्यगण, मोहन लाल पहलवान, सुनीश जैन, श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर सोसायटी के चेयरमैन दीपक शारदा व प्रधान रोहित राधे, महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, दीप भट्टी, तिलक राज गुप्ता, पार्षद कमलजीत कटारिया, पार्षद सुरिंदर शिंदा, कमल वर्मा, लक्ष्मी नारायण, एडवोकेट लवकेश ओहरी, गोल्डी कमालपुर, प्रदीप कुमार, राजिंदर परमार, राकेश मनकोटिया, बबलू पुरी के अलावा बड़ी संख्या में शहर निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here