लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने हेतू लगाया महात्मा गांधी सरबत विकास योजना कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए जिलाधीश ईशा कालिया के नेतृत्व में मुकेरियां के बी.डी.पी.ओ. कार्यालय में कैंप लगाया गया।

Advertisements

इस दौरान लोगों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सभी विभागों की ओर से विशेष काउंटर स्थापित किए गए थे। कैंप में सैंकड़ों लोग सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का फायदा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान विभिन्न विभागों की अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मौके पर न सिर्फ योग्य लाभार्थियों को योजनाओं संबंधी जानकारी दी बल्कि उनके फार्म भर उन्हें योजनाओं का लाभ भी दिया।

-जिले के 45,947 लाभार्थियों को योजना के अंतर्गत दिया जा चुका है विभिन्न योजनाओं का लाभ: जिलाधीश ईशा कालिया

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि इस कैंप के माध्यम से समाज के हर वर्ग तक सुविधाएं प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह योजना ऐसी है, जिसमें हर वर्ग को जन कल्याण योजनाओं का फायदा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुकेरियां में लगे कैंप में 98 योज्य लाभार्थियों को लाभ दिया गया। उन्होंने बताया कि अब तक लगाए गए कैंपों के दौरान जिले के 45,947 लाभार्थियों को अलग-अलग योजनाओं का लाभ दिया गया है।

 

ईशा कालिया ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत किसी भी सरकारी योजना से वंचित रह गए व्यक्ति यों को एक ही छत के नीचे सेवाएं प्रदान की जा रही है और अलग-अलग योजनाओं का फायदा पहुंचाने के लिए ऐसे कैंप काफी कारगर साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैंप में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर भी योज्य लाभार्थियों को लाभ दे रहे हैं, इस लिए यदि कोई व्यक्ति किसी सरकारी योजना से वंचित रह गया है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंप का लाभ ले सकता है। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here