कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने एस.डी. कालेज के हाल के लिए सौंपा 2 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शिक्षा प्रणाली को समय के अनुकूल बनाने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है व इस वचनबद्धता के अंतर्गत जहां सरकारी स्कूलों में आधुनिक शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है, वहीं स्कूलों का कायाकल्प भी किया जा रहा है। यह विचार उन्होंने एस.डी. कालेज के हाल के लिए मैनेजमेंट को 2 लाख रुपए का चैक सौंपने के दौरान प्रकट किए।

Advertisements

शिक्षा प्रणाली को समय के अनुकूल बनाने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि विद्यार्थियों को आधुनिक तरीके से शिक्षा मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी देश का भविष्य है, इस लिए सरकार की ओर से विद्यार्थियों को लिए एक रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है, ताकि वे तरक्की की बुलंदियों को छू सकें। उन्होंने कहा कि मौजूदा तौर पर प्रदेश में सरकारी स्मार्ट स्कूल व स्मार्ट क्लास रु म विद्यार्थियों के लिए काफी सहायक साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र के सभी सरकारी एलीमेंट्री स्कूलों में स्मार्ट क्लास रुम बनाए गए हैं। इसके अलावा स्कूलों में पीने वाले शुद्ध पानी के लिए आर.ओज. भी लगाए जा चुके हैं।

श्री अरोड़ा ने विद्यार्थियों को अपील करते हुए कहा कि मंजिल तक पहुंचने के लिए सख्त मेहनत ही एक मात्र रास्ता है। उन्होंने कहा कि सख्त मेहनत कर हर मंजिल पाई जा सकती है। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रह कर पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी आगे बढऩे के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ प्रदेश सरकार की ओर से खेलों को भी काफी प्रफुल्लित किया जा रहा है। इस मौके पर प्रिंसिपल एस.डी. कालेज डा. नंद किशोर, अध्यक्ष एस.डी. कालेज मैनेजमेंट कमेटी मैडम हेमा शर्मा के अलावा गोपाल व अश्वनी कपूर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here