तंदरुस्त पंजाब से बढ़ेगी पंजाब की तंदरुस्ती: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत सरकारी एलीमैंट्री स्कूल नई आबादी में पौधा वितरण समारोह आयोजित किया गया। परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सैंटर हैड टीचर रीटा कुमारी ने की। इस दौरान गमलों सहित पौधे वितरित किए गए।

Advertisements

इस मौके पर बच्चों, परिषद सदस्यों एवं स्टाफ को संबोधित करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत जिस प्रकार से पूरी जागरुकता के साथ प्रदेश निवासी प्रदेश को हराभरा बनाने में जुटे हैं, उससे हवा-पानी की तंदरुस्ती भी बढ़ेगी और वातावरण शुद्ध होगा। उन्होंने कहा कि बरसात के दिन पौधारोपण के लिए सबसे उत्तम दिन माने गए हैं। इसलिए हम सभी का फर्ज बनता है कि हम जगह की उपलब्धता के अनुसार पौधारोपण जरुर करें और अगर जगह न हो तो जंगली इलाके में जाकर इस फर्ज को पूरा करें और बीज रोपित करके अथवा पौधे लगाकर हरियाली को बढ़ावा दे सकते हैं।

भाविप ने सरकारी एलीमैंट्री स्कूल नई आबादी में गमले सहित पौधे वितरित किए

इस अवसर पर रीटा कुमारी ने कहा कि सरकार द्वारा शुरु की गई मुहिम को काफी बल मिल रहा है और आज इस मुहिम के साथ जुडक़र बड़े व बच्चे पौधारोपण करके हरियाली बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि हम बच्चों को पढ़ाते हैं कि धरती को हराभरा करने से ही हम कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं तथा वातावरण संतुलन भी इन्हीं से कायम रहेगा के तहत पौधारोपण करना एवं पौधों की देखभाल करना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने परिषद द्वारा किए गए प्रयास की सराहना भी की।

इस अवसर पर जिला सचिव राजिंदर मोदगिल ने बच्चों को अपने जन्मदिन एवं अन्य खुशी के मौके पर पौधारोपण करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी परिषद की तरफ से पौधारोपण करने हेतु पौधे वितरित किए जाएंगे।

इस मौके पर राजिंदर मोदगिल, एच.के. नकड़ा. वरिंदर चोपड़ा, शाम सुन्दर नागपाल, श्याम नरुला, मा. गुरप्रीत सिंह, विनोद पसान, तिलक राज शर्मा, संजीव खुराना, वरिंदरजीत सिंह एवं श्रीमती वंदना व पूजा शर्मा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here