गांव डगाणा कलां ने कायम की मिसाल: बिना सरकार के सहयोग से स्कूल की इमारत का करवाया कार्य निर्माण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू।  गांव के विकास के लिए अगर पंचायत व गांव निवासी तथा समाजिक संस्थाएं एकत्रित होकर काम करें तो कोई भी काम ऐसा नहीं है जो कि ना हो सके। कई गांव की पंचायते सरकारों की ग्रांटों की आस पर बैठी रहती है लेकिन जिन्होंने गांव का विकास करना होता है वह कोई न कोई रास्ता अपना कर गांव का विकास कार्य करवा ही देते है। ऐसी ही मिसाल पेश की है। गांव डगाणा कलां की पंचायत ने, जिन्होंने एन.आर.आई. भाईयों व एक्स सर्विसमैन कमेटी के सहयोग से गांव के प्राइमरी स्कूल की इमारत का निर्माण कार्य करवाया। ग्राम पंचायत डगाणा कलां, एन.आर.आई व समूह गांव निवासियों के सहयोग से गांव के प्राइमरी स्कूल की पूरानी इमारत को गिरा कर नई इमारत का निर्माण किया।

Advertisements

इससे पहले भी गांव की पंचायत व गांव निवासियों ने आपसी तालमेल दिखाते हुए गांव के कई मामले संयुक्त तौर पर हल किए है। स्कूल के निर्माण कार्य को देखते समय उपस्थित गांव निवासियों व पंचायत सदस्यों ने बताया कि स्कूल की इमारत के निर्माण में गांव निवासियों व एन.आर.आई. भाइयों का सहयोग रहा है इस पर कोई सरकार की तरफ से ग्रांट नहीं लगाई गई। इस मौके पर एक्स सर्विसमैन कमेटी के प्रधान शरण सिंह सल्लन ने कहा कि हमारी संस्था गांव संयुक्त कार्यों के लिए पहले भी सहयोग करती आ रही है तथा आगे भी करती रहेगी।

इस मौके पर डगाणा कलां की सरपंच रीना ने गांव की पंचायत व गांव निवासियों, एक्स सर्विस कमेटी के सदस्यों का स्कूल की इमारत बनाने में सहयोग के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर सुमित्र सिंह,सरबजीत सिंह साबी, हिम्मत सिंह, नंबरदार लखबीर सिंह, अवतार सिंह, संतोख सिंह, विजय सिंह, अशोक सल्लन, रविइन्द्र सिंह, हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here