टूटी पुली व सड़क की दयनीय हालत से कोई हादसा हुआ तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार: सरपंच कमल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पिछले कई दिनों से ऊना रोड़ गांव जहानखेलां मेन अड्डा होशियारपुर की पुली टूटी होने के संबंध में गांव के सरपंच कमल कुमार ने एन.एच.ए.आई. विभाग को इस पुली के निर्माण के लिए आवेदन किया था कि जल्द से जल्द पुली का निर्माण करवाया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से इस पुली के टूटे होने के कारण यहां से आने-जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा मुख्य मार्ग होने के कारण यहां कहीं भी कोई बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इसकी मुम्मत संबंधी करीब 2 माह पहले एन.एच.ए.आई. विभाग को निवेदन किया गया था कि इस विषय की गंभीरता को देखते हुए जल्द पुन: निर्माण करवाया जाए। मगर, अफसोस की बात है कि विभाग ने इस समस्या को गंभीरता से लेना जरूरी नहीं समझा। विभाग के उदासीन रवैये से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे विभाग किसी बड़े हादसे की प्रतीक्षा कर रहा है।

सरपंच कमल ने कहा कि विभाग की उदासीनता के चलते अगर इस मार्ग पर कोई हादसा घटित होता है तो इसके लिए एन.एच.ए.आई. विभाग के अधिकारी ही जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि मेन अड्डे में जहां पुली टूटने से हादसा हो सकता है वहीं, इसी मार्ग पर हिमाचल सीमा तक सडक़ की दयनीय स्थिति के कारण लोग रोजाना परेशानी से गुजर रहे हैं। परंतु, विभाग के अधिकारी नींद से जागना जरूरी नहीं समझ रहे। सरपंच कमल कुमार व गांव वासियों ने चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर पुली की मरम्मत तथा सडक़ की दयनीय हालत को सुधारने के लिए कार्य प्रारंभ न किया गया तो पूरा गांव विभाग व अधिकारियों के खिलाफ जाम लगाकर रोष प्रदर्शन करने को विवश होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here