ए.डी.जी.पी. (जेल) ने किया जिला जेल का दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर केन्द्रीय जेल का ए.डी.जी.पी. (जेल) रोहित चौधरी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जेल का दौरा किया और जेल में सुरक्षा प्रबंधों का निरीक्षण किया। हालांकि मौजूदा जेल सुपरिटेंडैंट ने इसे रुटीन चैकिंग ही बताया पर पिछले दिनों होशियारपुर जेल में हुए लड़ाई-झगड़े और दो कैदियों द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद जेल के तीन अधिकारियों को सस्पैंड कर दिया गया था के मामले के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि इस दौरान ए.डी.जी.पी. ने जेल अधिकारियों के साथ बैठक तो की परन्तु मीडिया से दूरी बनाए रखी और वह मीडिया से बिना मिले ही चले गए।
जेल सुपरिटेंडैंट कमलजीत पांदे ने कैमरे के सामने आए बिना बताया कि वह आज ही पटियाला से बदल कर यहां आए हैं और आज ही उन्होंने कार्यभार संभाला है। उन्होंने कहा कि अब जेल में सुरक्षा संबंधी कमियों पेशियों की जांच करके ही कुछ कह सकेंगे। उन्होंने कहा कि ए.डी.जी.पी. रुटीन चैकिंग के तहत ही यहां आए थे।

Advertisements

इसके उपरांत ए.डी.जी.पी. ने राम कालोनी कैंप स्थित बच्चों की जेल का भी निरीक्षण किया और सुरक्षा प्रबंधों तथा बाल कैदियों को दी जाने वाली सुविधाओं की जांच की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही जेलों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी और इन्हें इनटरनैट के साथ जोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here