मेयर के चैक किए कार्यों का सीनियर डिप्टी मेयर कर रहे निरीक्षण बना चर्चा का विषय

-लालाजी स्टैलर की राजनीतिक चुटकी-

Advertisements

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर की राजनीति और राजनेता अकसर ही किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में ही रहते हैं। इसी के चलते अब ताजा मामला इन दिनों खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बार मामला राजनेता का विरोध या समर्थन का नहीं बल्कि एक राजनेता द्वारा चैक किए कार्यों का उनके पद से छोटे नेता द्वारा निरीक्षित किए जाने का है। हुआ यूं कि चुनाव से पहले नगर निगम द्वारा शुरु किए गए विकास कार्यों का चुनाव समाप्त होते ही काम पर लौटे मेयर साहिब द्वारा निरीक्षण किया जाना प्रारंभ किया गया। इस दौरान उन्होंने भंगी चो के समीप बनाए जा रहे कैटल पाउंड (निगम गौशाला) का भी निरीक्षण किया तथा कार्य प्रगति का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जरुरी निर्देश जारी किए। परन्तु हैरत की बात है कि शायद उनके निरीक्षण पर मेयर साहिब के सीनियर डिप्टी मेयर साहिब को यकीन नहीं था तथा वे भी गौशाला का निरीक्षण करने पहुंच गए। भले ही वे रुटीन के तहत ही गौशाला गए हों, परन्तु इस संबंधी प्रैस नोट जारी होने के बाद शहर में यह चर्चा आम हो गई कि लगता है कि निगम पर काबिज सत्ताधारियों को एक-दूसरे पर यकीन ही नहीं है। इतना ही नहीं इस वाक्य के सामने आने के बाद यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अकाली-भाजपा में अंदर खाते कुछ तो गढ़बढ़ चल ही रही है, जो शायद चुनाव में तो सामने नहीं आई पर अंदरखाते कहीं न कहीं चिंगारी जरुर सुलग रही थी, जिसे सीनियर डिप्टी मेयर साहिब द्वारा हवा दे दी गई हो। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं न कहीं अकाली-भाजपा नेताओं में तालमेल और समंवय की कमी जरुर है, जो एक नेता के चैक किए कार्यों का निरीक्षण करने दूसरा नेता पहुंच रहा है। वैसे भी स्वभाविक सी बात है कि जब कोई बड़ा अधिकारी या नेता किसी विकास कार्य का दौरा कर लेता है तो उससे नीचे के अधिकारी या नेता द्वारा ऐसा किया जाना तर्कसंगत नहीं माना जा सकता।

राजनीतिक गलियारों में इसे अकाली नेताओं की भाजपा से आगे निकलने की होड़ लेकर खूब चुटकियां ली जा रही हैं, जोकि काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

अगर मेयर साहिब और सीनियर डिप्टी मेयर साहिब एक साथ निरीक्षण करते तो बात समझ में आती है, परन्तु. . . आगे आप खुद समझदार हैं?

इस बात को लेकर भी चर्चा खूब हो रही है कि अभी जबकि मेयर साहिब को उक्त स्थान का निरीक्षण किए हुए एक सप्ताह का समय भी नहीं हुआ तो ऐसी कौन सी इमरजैंसी आन पड़ी थी कि सीनियर डिप्टी मेयर साहिब को भी यहां का दौरा करने की आवश्यकता आन पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here