करोना वायरस की वजह से कैदियों की रिहाई पर सांपला ने जताई कड़ी आपत्ति, पंजाब सरकार इस फैसले पर करे पुन: विचार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। करोना वायरस की वजह से कैदियों की रिहाई पर विजय सांपला ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा की पंजाब सरकार इस फैसले पर पुन: विचार करे वायरस की वजह से पंजाब के जेल मंत्री का कहना है कि लगभग 5800 के करीब कैदियों को जो छोड़ा जाएगा । उस पर विजय सांपला जी ने कहा कि अभी तक तो ऐसी कोई खबर नहीं है कि जेलों में कोई भी करोना वायरस का मरीज सामने आया हो ।परंतु यह जरूर है कि जेलों में से विदेशों के साथ तालमेल हो रहा है, जेलों के अंदर से ही मर्डर की साजिशें रची जा रही हैं ।तथा बहुत सारे ऐसे केस पिछले दो-तीन महीने में सामने आए हैं जिनमें गैंगस्टर चाहे वह गुरदासपुर के हो या फिर होशियारपुर के ही हो।आए दिन जेलों में से ड्रग्स का सारा बिजनेस भी चलता है।

Advertisements

करोना वायरस की आड़ लेकर सरकार जो कार्य कर रही है सरासर गलत इस पर सापला जी कहते हैं कि इससे साबित होता है कि यह सब साजिश के तौर पर चलता आ रहा है। यह सभी की मिलीभगत के साथ ही हो रहा है। इससे साबित होता है कि जेल मंत्री कंट्रोल करने में पूरी तरह से असमर्थ रहे हैं । जहां पर वह उपस्थित थे ,वहां पर उनसे कंट्रोल नहीं हो पा रहा था ।यदि उन्हें 5800 कैदियों को छोड़ दिया गया तो यह कैदियों की गिनती कोई छोटी मोटी गिनती नहीं है ।यह लोग वो लोग हैं जो कि क्रिमिनल वर्ग के हैं तथा यह समाज को नुकसान पहुंचा सकते हैं। और आम नागरिक के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं इसलिए सांपला का विचार है कि जो जहां है उसे वहीं रहने दिया जाए।

करोना वायरस की आड़ लेकर सरकार जो कार्य कर रही है सरासर गलत

तथा यदि कैदियों को करोना वायरस से सुरक्षित रखना है तो उन्हें किसी से मिलने ना दिया जाए। जहां तक पंजाब सरकार के करोना से लडऩे की बात है वहां पर उन्हें और अधिक सावधानियां बरतनी चाहिए। दोषियों को आजाद कर कोई फायदा नहीं होगा।
जेल मंत्री के इस बयान से साबित हो रहा है की जेलो के अंदर कही न कही सरकार की शह से गैंगस्टरों की तरफ से अपराधों को अंजाम दिया जा रहा है, वही उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा यूट्यूब चैनल के बनाये जाने पर बोलते हुए कहा की जो लोग सत्ता में तो बने रहे परंतु हमेशा सिस्टम में खामियां ढूंढते रहे और अपने खुद के ही सिस्टम से लड़ते रहे। बजाय की सभी को साथ लेकर चलने के खुद ही उलझने वाले दल बदलू नेताओं को पहले अपने आप को बदलना चाहिए फिर सिस्टम को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।

विजय सांपला ने कहा कि जब बहुत सारे लोग सिस्टम के खिलाफ हो तो मान लेना चाहिए परंतु यदि एक व्यक्ति ही सिस्टम में फिट ना हो इसका मतलब है कि दोष सिस्टम में नहीं उस व्यक्ति में है। उसे अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए तथा अपनी कमियों को देखकर उन पर काम कर अपने आप को सुधारना चाहिए और पहले नवजोत सिंह सिद्धू अपने आप को चैनलाइस करे फिर कोई यूट्यूब चैनल बनाये ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here