हमे सी.ए.ए. तथा एन.पी.आर. की जगह एन.आर.यू. चाहिए: एडवोकेट दमनदीप

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। इस समय देश के अंदर युवाओं के लिए बेरोजग़ारी चरम पर पहुंच चुकी है देश की आर्थिक स्थिति और भी बुरे दौर से गुजऱ रही है। उपरोक्त बातें यूथ कांग्रेस जिला प्रधान दमनदीप सिंह बिल्ला नरवाल ने उड़मुड़ टांडा में प्रैस कांफ्रेंस दौरान कही। इस दौरान उन्होंने बताया कि पंजाब के अंदर कैप्टन सरकार ने किस तरह युवाओं को घर घर नौकरी का जो वादा किया था उस पर किस तरह से गंभीरता से काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने युवाओं को रोजग़ार दिलाने के लिए 22 जिलों के अंदर एम्प्लॉयमेंट ब्यूरों खोले गए हैं जिनके माध्यम से राज्य के तीन लाख के करीब युवाओं को रोजग़ार मुहैया करवाया गया है।

Advertisements

इन ब्यूरों में फोन, ईमेल तथा पत्राचार के माध्यम से राज्य के सात लाख युवाओं ने पहुंच की है। इसी के साथ साह क्रिएशन ऑफ फ़ॉरेन एम्प्लॉयमेंट एंड फ़ॉरेन स्टडी कॉल, क्रिएशन ऑफ़ पंजाब जॉब हेल्पलाइन व् आउट रीच थरू सोशल मीडिया इत्यादि प्रोग्राम युवाओं को नौकरी के साथ जोडऩे के लिए चलाए गए हैं जिनके परिणाम भी अच्छे से आ रहे हैं। युवाओं को इनका लाभ मिल रहा है तथा अन्य को इसका लाभ लेने के लिए इन तह पहुंच अवशय बनानी चाहिए। इसके साथ ही सरकार द्वारा प्रसाशन के सहयोग से कई जिलों ने रोजग़ार मेले भी आयोजित किए जा चुके हैं।

वहीं देश के अंदर अब मोदी की गलत नीतियों के कारण बेरोजग़ारी चरम तक पहुंच चुकी है। इंटरनैशनल कंपनियां देश छोड़ के जा चुकी हैं। पिछले 45 साल के मुकाबले मोदी के राज में बेरोजग़ारी सबसे अधिक दर्ज की जा रही है। नौकरीओं के अवसर ख़त्म हो रहे हैं। इन सब नाकमीओं को छुपाने के लिए मोदी सरकार ने सी ए ए तथा एन आर सी जैसे क़ानून को तथा धारा 370 को हटाने साजिश की है। सरकार द्वारा इन दोनों बिलों को लाने के बाद कितने युवाओं को नौकरी मिली है या लोगों को इन बिलों का कितना लाभ हासिल हुआ है।

इस दौरान होशियारपुर यूथ कांग्रेस की ओर से नैशनल रजिस्टर ऑफ़ अनइम्प्लाईड (एन.आर.यू.) की मांग के साथ साथ एन.आर.यू. के पोस्टर भी जारी किए गए। उन्होंने बताया कि होशियारपुर यूथ कांग्रेस की ओर से मिस्ड साल ऑफ़ नैशनल रजिस्टर ऑफ़ अनइम्प्लाईडकी मुहिम की शुरुआत भी की जा रही है। इस मौके टांडा यूथ कांग्रेस प्रधान गोल्डी कलियाणपुर, मुकेरियां यूथ कांग्रेस प्रधान बिंदर मुकेरियां , पवितरदीप प्रधान यूथ कांग्रेस शाम चौरासी, पार्षद गुरसेवक मार्शल, सिमरन धालीवाल, जस्सा नरवाल, तेजी थिआड़ा, भिंदा बाबक इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here