ऋतुओं का आगमन बसंत लाता है खुशहाली: संजीव तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ऋतुओं के देश भारत के सभी त्योहार किसी न किसी वैज्ञानिक सोच पर आधारित हैं। इसी तरह बसंत का त्यौहार मौसम के सकारात्मक बदलाव का त्योहार है। इस के बाद मौसम पुन: सजीव होने लगता है। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने पार्षद नीति तलवाड़ की देखरेख में बसंत पंचमी के पर्व पर मोहल्ला नारायण नगर में आयोजित किए गए एक समारोह के अवसर पर कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि इस के साथ साथ बसंत पंचमी पर भारत के शूरवीर वीर हकीकत राय का बलिदान भारतीय बच्चों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। उन्होने कहा कि धर्म की रक्षा की खातिर बलिदान देने वाले वीर हकीकत राय ने बता दिया कि जिन बच्चों की रगों में भारतीय संस्कार खून बन कर दौड़ रहे हैं, वो बच्चे दुनिया के लोगों के लिए आर्दश हैं। इस मौके पर पार्षद नीति तलवाड़ ने कहा कि हमें अपने बच्चों को परंपरा से जोड़े रखने के लिए हमेशां प्रयास करते रहना चाहिए। उन्होने कहा कि वार्ड नंबर 4 में पिछले 5 सालों से प्रयास किए गए हैं कि भारतीय त्यौहारों की महत्ता को समझते हुए बच्चों को इस की पूरी जानकारी प्रदान की जा सके।

इस मौके पर भाजपा नेता कमलजीत सेतिया ने कहा कि पिछले 5 सालों में वार्ड नंबर 4 में जिस तरह से आपसी प्यार एवं सदभावना के साथ साथ भारतीय संस्कृति का सुमेल देखने को मिला है, उस के लिए वार्ड की पार्षद बधाई की पात्र हैं। उन्होने कहा कि अब समय है कि वोट की राजनीति से ऊपर उठ कर भारतीय संस्कृति को प्रफुल्लित किया जाए। इस अवसर पर बच्चों ने पतंगबाजी का भी भरपूर आनंद उठाया। इस अवसर पर भाजपा नेत्री सुषमा सेतिया, सुषमा थापर, प्रिया सैनी, सोनिया, सुनीता, बबिता, अंजू, ज्योति, अंशुल, हनी, दीपक, अनंत, मोविन, रणवीर तलवाड़, मनवीर तलवाड़, नैतिक, सोमिल व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here