सफाई कर्मचारी कमिशनर ने कमल भट्टी को सौंपी लोकसभा हल्के की कमान, बनाया इंचार्ज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई कर्मचारी कमिशन, भारत सरकार की तरफ से सफाई सेवकों और वाल्मीकि मज़बियों की समस्याओं को दूर करवाने हेतु कमिशन व सरकार तक आवाज़ बुलंद करने के उद्देश्य से जिला इंचार्ज नियुक्त किए गए हैं। इसी कड़ी के तहत लोकसभा हल्का होशियारपुर से बहादुरपुर निवासी कमल भट्टी को इंचार्ज नियुक्त किया गया है। कमिशन के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि ने कमल भट्टी को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सफाई सेवकों एवं वाल्मीकि मजबियों की समस्याओं को हल करवाने के लिए आप खुद प्रयत्न करें तथा ठेकेदारी प्रथा के तहत सफाई सेवकों के हो रहे शोषण को रोकने के लिए कदम उठाएं। इतना ही नहीं इसकी जानकारी सूचना सफाई कर्मचारी कमिशन पंजाब को भी भेजी जाए ताकि उन्हें सरकार से इंसाफ मिल सके।

Advertisements

सफाई सेवकों और वाल्मीकि मजबियों की समस्याओं को हल करवाने की सौंपी जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि यह नियुक्ति 5 साल के लिए की गई है तथा इस कार्यकाल दौरान सफाई सेवकों से जुड़ी समस्याओं को हल करवाने हेतु ठोस प्रयास किए जाएं।

नियुक्ति उपरांत कमल भट्टी ने चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि का धन्यवाद करते हुए कहा कि लंबे समय से सफाई सेवकों की चिरलंबित मांगों को सरकार के समक्ष उठाकर कमिशन के माध्यम से उन्हें हल करवाया जाएगा। ठेकेदारी प्रथा के तहत कार्यरत सफाई सेवकों से जुड़ी जो भी समस्याएं होंगी वे भी हल करवाई जाएंगी ताकि ठेकेदार उनका शोषण न कर सकें। कमल भट्टी ने विश्वास दिलाया कि सफाई सेवकों एवं वाल्मीकि मजबियों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे तथा इसकी सूचना पंजाब व केन्द्र स्तर पर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here