बिजली के भारी भरकम बिलों ने लोगों की नींद की हराम: नरिंदर पाल

हरियाना(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। पंजाब के लोगों ने अपने घरों व दुकानों में एल.ई.डी. बलब लगाकर बिजली की खप्त को भले ही कम लिया है, लेकिन फिर भी लोगों को भारी भरकम राशि के बिजली बिलों ने लोगों की नींद हराम कर रखी है। जिसके चलते राज्य भर में बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी को लेकर लोगों में भारी रोष की लहर व्याप्त है। इस मामले को लेकर लोग कैप्टन सरकार को जमकर कोस रहे है। इसी सन्दर्भ में पब्लिक एंटी करप्शन सोसायटी के चेयरमैन नरिंदर पाल शर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न संगठनों की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें जन सेवा सोसायटी के उपाध्यक्ष ओंकार नाथ शर्मा, के. के. सैनी, परमिन्द्र ङ्क्षसह पन्नु, श्री राजपूत करणी सेना के प्रांतीय अध्यक्ष विनोद ठाकुर, मुकेश कुमार, भकियू नेता सुच्चा ङ्क्षसह ताजपुर, पंकज मैहता तथा शाम सैनी, मुनीष बसिष्ठ, पार्षद डा. संजय कपिला, समाज सेवी प्रदीप प्रभाकर, अजय चोपड़ा, गुरमीत ङ्क्षसह, करणी सेना के शहरी प्रधान कुलदीप कुमार, राजीव डोगरा तथा कई अन्य ने शामिल होकर पंजाब में बिजली दरों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर सरकार की जम कर आलोचना की। उन्होंने कहा कि लोगों ने अब पहले की अपेक्षा घरों व दुकानों में एल.ई.डी. बल्ब लगाकर बिजली की खप्त को कम किया है,

Advertisements

लेकिन खप्तकारों को आ रहे हजारों रुपए के बिजली के बिल लोगों के होश उड़ा रहे है उन्होंने कहा कि बिजली दरों में वृद्धि का मामला जन सधारण से जुड़ा मुद्दा है लोग तो पहले ही आॢथक मंदी, चरम सीमा पर पहुंची महंगाई व बेरोजगार की मार झेल रहे है, ऊपर से बिजली दरों में बेतहाशा वृद्धि ने हर वर्ग के लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। बिजली दरों में वृद्धि को लोक विरोधी फैसला करार देते हुए इसे तुरन्त ही वापिस लिए जाने की सरकार से पुरजोर मांग की गई। उक्त वक्ताओं ने रोष व आश्चर्य का प्रकटावा करते हुए कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र ङ्क्षसह सरकार ने बिजली दरों में अनेकों बार वृद्धि करके जन सधारण लोगों पर आॢथक बोझ डाला है जो कि लोगों के साथ सरासर अन्याय है।

सरकार द्वारा पावरकाम के घाटे को पूरा करने के लिए जन साधरण की जेबों पर डाका डालकर पूरा किया जाना कहां तक अनुचित है। उन्होंने कहा कि बड़े ही खेद की बात है कि बिजली पैदा न करने वाले हमारे पड़ोसी प्रांत हरियाणा प्रांत में लोगों को बिजली कम दरों पर जबकि दिल्ली में हर वर्ग को बिजली के 200 यूनिट मुआफ तथा अन्य यूनिट कम दरों में बिजली मिल रही है तथा बिजली पैदा करने वाले पंजाब के लोगों की इस मामले में लूट खसूट हो रही है। उन्होंने सरकार की ओर से 2 महीने के बिजली के बिल बसूले जाने पर लोगों की जा रही लूट का खुलासा करते हुए कहा कि 2 महीने के बिल में बिजली की यूनिटें बढऩे से दरों में वृद्धि हो जाती है जबकि महीने वार बिल में कम यूनिटें होने पर एक समान दर होने पर उपभोक्ताओं को बिजली बिलों की राशि कम हो सकती है। उन्होंने पंजाब सरकार से बिजली की दरों वृद्धि को वापिस लेने तथा महीने बार बिजली बिल लेने की पुरजोर अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here