पंजाब सरकार के राज में बिजली, पानी और सीवरेज सुविधा हुई महंगी, विकास कार्य ठप्प: सुरेश भाटिया बिट्टू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वर्ष 2015 में जब भाजपा-अकाली पार्षद बहुमत से जीतकर हाउस के सदस्य बने तो उस समय प्रदेश में सरकार भी इन्हीं पार्टियों की थी तो उस समय शहर के विकास कार्यों को तेजी से करवाया गया। 2015 से लेकर 2017 तक शहर का एक भी विकास कार्य रुकने नहीं दिया गया, लेकिन अफसोस की बात है कि 2017 में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो उसने सत्ता संभालते ही सभी विकास कार्यों पर रोक लगा दी। जिससे विकसित शहरों की श्रेणी में खड़ा होने वाला हमारा होशियारपुर फिर से पिछड़े शहरों की श्रेणी में आने लगा।

Advertisements

यह बात वार्ड नंबर-42 से पार्षद एवं जिला भाजपा उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। पार्षद भाटिया ने कहा कि भाजपा-अकाली सरकार के समय में जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए समय-समय पर हाउस की बैठक करके विकास कार्य पास किए जाते थे तथा जो कार्य अति जरुरी होते थे वे बिना किसी देरी एवं रुकावट के समयबद्ध तरीके से होते थे। पर, कांग्रेस सरकार ने आते ही जहां विकास कार्यों पर रोक लगा दी वहीं महीनों बीत जाने के बावजूद भी हाउस की बैठक बुलानी जरुरी नहीं समझी। जिस कारण सभी विकास कार्य अधर में लटके हुए हैं। उन्होंने बताया कि हाउस की अंतिम बैठक जुलाई 2019 में हुई थी व इसके बाद कोई बैठक नहीं हुई। उन्होंने बताया कि नवंबर 2018 में हुई बैठक में प्रत्येक वार्ड में 15-15 लाख रुपये प्रति वार्ड के हिसाब से कार्य करवाने का निर्णय हुआ था व इसके टेंडर भी हो गए थे तथा काम भी हुए। लेकिन, इसके बाद कोई काम नहीं हुआ। विकास कार्यों के लिए फाइनांशियल कमेटी, जिसमें मेयर एवं कमिशनर आदि सदस्य हैं द्वारा वार्डों में साढे 3 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये के कार्य पास किए थे, उन पर भी सरकार द्वारा रोक लगा दी गई थी।

पार्षद भाटिया ने कहा कि पंजाब सरकार ने नए कार्य तो क्या शुरु करवाने थे उल्टा चल रहे कार्य भी बंद करवाकर शहर निवासियों के जख्मों पर नमक छिडक़ने का काम किया है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जहां प्रदेश वासियों को महंगी बिजली के झटके दिए जा रहे हैं वहीं 120-120 रुपये प्रति वर्ष पानी एवं सीवरेज के बिलों में अंधाधुंध बढ़ोतरी कर दी गई है। अब 105-105 रुपये प्रति माह के हिसाब से सीवरेज एवं पानी का बिल वसूला जा रहा है तथा हर तीन माह बाद लोगों को बिल भेजा जा रहा है। एक तरफ विकास कार्य ठप तो दूसरी तरफ जनता पर आर्थिक बोझ, जनता इन सबसे पूरी तरह से गुस्से से भरी हुई है तथा इसका जवाब वह आने वाली निगम चुनाव में बटन दबाकर सरकार को देंगे। पार्षद भाटिया ने बताया कि उन्होंने पिछले 5 सालों में अपने वार्ड में 2 करोड़ रुपये से अधिक के कार्य करवाए हैं।

जिनमें नया ट्यूबवैल, इंटरलाकिंग टाइल्स, छोटी गली में नालियों को बंद करवाकर गलियों में टाइल्स लगवाकर उनकी चौड़ाई बढ़ाई, एम.ई.डी. लाइट लगवाईं, सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और कम्युनिटी हाल का कार्य पूरा करवाया है। लेकिन, पिछले एक-डेढ साल से हालत इतनी खराब है कि पंजाब सरकार द्वारा सभी कार्यों पर रोक लगाए जाने से उनके वार्ड का 20 प्रतिशत जो विकास कार्य रुका था वो पूरी तरह से अटक गया है। अगर सरकार निगम का साथ देती तो पूरा शहर विकसित शहरों की श्रेणी में खड़ा किया जा सकता था व जनता को छोटी-छोटी समस्याओं से दो-चार न होना पड़ता। उन्होंने कहा कि हल्का विधायक जोकि हाउस का सदस्य होता है, की जिम्मेदारी बनती है कि वे हाउस की बैठक में पहुंचें और शहर की बेहतरी के लिए सुझाव दे व कार्य करवाए। हमारे शहर की खुशकिस्मती है कि हमारे यहां के विधायक पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं। ऐसे में शहर में विकास कार्यों की गति रुकनी नहीं चाहिए। परन्तु उन्हें शहर निवासियों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। पार्षद भाटिया ने कहा कि जनता कांग्रेस सरकार की विफलता के चलते भाजपा-अकाली सरकार के कार्यकाल को याद कर रही है तथा बहुत ही उत्सुकता से निगम चुनाव का इंतजार कर रही है जब वो पंजाब सरकार को ए.वी.एम. मशीन का बटन दबाकर जवाब देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here