पानी और सीवरेज के बिलों के नाम पर जनता को तंग करना बंद करे नगर निगम: संदीप सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी से पहले ही जनता का जीवन दूभर बना हुआ है, ऊपर से पानी एवं सीवरेज के बिलों में की गई बढ़ोतरी से और भी कई प्रकार की समस्याएं खड़ी हो गई हैं। इसलिए नगर निगम जनता को पानी एवं बिजली के बिलों के नाम तंग करना बंद करे, नहीं तो जनता को साथ लेकर संघर्ष का रास्ता अपनाया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी नगर निगम और पंजाब सरकार की होगी।

Advertisements

यह चेतावनी आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप सैनी ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी। उन्होंने कहा कि पानी एवं सीवरेज हर नागरिक का मौलिक अधिकार है और इस सुविधा के नाम पर लोगों को तंग परेशान नहीं किया जा सकता। पहले साल में 120 रुपये पानी और इतने ही सीवरेज बिल के लिए जाते थे। परन्तु दुख की बात है कि पंजाब सरकार ने जनता को महंगाई का झटका देते हुए इन बिलों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी। 105-105 रुपये प्रतिमाह से जनता पर बिल थोप दिए गए और तीन-तीन माह बाद बिल भेजे जा रहे हैं। हजारों रुपये के बिल एक साथ भेजे जाने से लोगों का बजट पूरी तरह से हिल गया है तथा जो समय पर बिल न दे उसे अदालत के नोटिस भेजे जा रहे हैं।

ऐसे में जनता को मानसिक एवं आर्थिक दोहरी पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम होशियारपुर के अधिकारियों एवं निगम पर काबिज पार्टी के पदाधिकारियों को चाहिए कि वे जनता को तंग करना बंद करें, नहीं तो जनता को साथ लेकर आम आदमी पार्टी निगम कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना लगाने को मजबूर होगी। उन्होंने निगम अधिकारियों और पंजाब सरकार से अपील की कि पानी एवं सीवरेज के बिलों में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापिस लिया जाए और महंगाई से त्रस्त जनता को राहत प्रदान की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here